गुरुवार, 7 फ़रवरी 2013

आसाराम बापू फिर विवादों में


आसाराम बापू फिर विवादों में

(जया श्रीवास्तव)

विदिशा (साई)। हमेशा विवादों में रहने वाले आसाराम बापू अपनी करतूत और बयान की वजह से एक बार फिर सुर्खियों में हैं। उन पर एक भक्त ने आशीर्वाद लेने के लिए पैर छूने पर लात मारने और प्रवचन में यमदूत को गाली देने का आरोप लगाया है। सोमवार को मध्य प्रदेश के विदिशा में आसाराम के सत्संग का कार्यक्रम था।
आसाराम बापू के उपर अगाध श्रद्धा रखने वाले अमान सिंह दांगी नाम के शख्स ने न्यूज चौनलों से बातचीत में आरोप लगाया है कि प्रवचन खत्म होने के बाद वह जैसे ही आशीर्वाद लेने के लिए आसाराम बापू के कदमों में झुके उन्होंने उन्हें लात मार कर अपने से दूर गिरा दिया। दांगी का कहना है कि इसके बाद वह काफी देर तक ठीक से चल भी नहीं पा रहे थे। दांगी ने यह भी कहा कि आसाराम ने प्रवचन के दौरान भावनाओं को ठेस पहुंचाने वाली टिप्पणी की। उनका दावा है कि आसाराम ने एक प्रसंग में यमदूत को मंच से ही गाली दी।
दांगी ने मीडिया से कहा कि वह पहले आसाराम की बड़ी इज्जत करते थे लेकिन इस प्रकरण के बाद उनके विचार बदल गए हैं। मीडिया में इस मामले को दिखाए जाने के बाद भी आसाराम की ओर से अब तक कोई टिप्पणी नहीं आई है। वैसे, विवाद और आसाराम बापू का पुराना नाता है। उन्होंने कुछ महीने पहले गाजियाबाद में भी एक पत्रकार के सवाल पूछने पर उसे थप्पड़ रसीद कर दिया था। इसके कुछ दिनों बाद उन्होंने दिल्ली के बहुचर्चित गैंग रेप प्रकरण में पीड़ित लड़की को भी दोषी बता दिया था। जब मीडिया उनके बयान को दिखाने लगा था तो उन्होंने मीडिया को भी कुत्ता कह डाला था।

कोई टिप्पणी नहीं: