गुरुवार, 7 मार्च 2013

मुजफ्फरनगर : किसान मजदूरों का धरना जारी


किसान मजदूरों का धरना जारी

(सचिन धीमान)

मुजफ्फरनगर (साई)। राष्ट्रीय किसान मजदूर संगठन का मेरठ कमीशनरी चौराहे पर स्थित चौ. चरण सिंह पार्क में चल रहा ध्रना आज नौवंे दिन में प्रवेश कर गया। मुजफ्रपफरनगर से भी धरने में शामिल होने के लिए सैंकडों किसान आज भी मेरठ कमीशनरी पहुंचे। विकास बालियान के नेतृत्व में कई गांवों के किसानों ने आंदोलन में हिस्सा लिया। मुजफ्रपफरनगर कचहरी पर पिछले 17 सालों से धरने पर बैठे मास्टर विजय सिंह भी मेरठ पहुंचे और उन्होंने किसान आंदोलन को अपना पूर्ण समर्थन दिया। आंदोलन में आये किसानों को सम्बांेध्ति करते हुए विकास बालियान ने कहा कि वीएम सिंह ने जिस प्रकार किसान सेना के गठन की बात कही है वह निश्चित तौर पर किसानों की मांगों को पूरा कराने का काम करेगी। किसानों का शोषण रूकेगा और किसानों का कोई भी उत्पीडन नहीं कर पायेगा। किसान सेना की आवश्यकता।  वक्त की जरूरत है।
शामली से विधयक पंकज मलिक और थाना भवन से विधयक सुरेश राणा भी विधनसभा में किसानों की इस मांग को उठा रहे है और मेरठ के धरने की गूंज लखनउफ विधनसभा में भी सुनाई देने लगी है। धरने के दसवें दिन बृहस्पतिवार को विरेन्द्र सिंह प्रमुख कुतुबपुरिया के नेतृत्व में मुजफ्रपफरनगर के किसान अपनी ताकत का प्रदर्शन करेंगे।
7 तारीख को बडी संख्या में मुजफ्रपफरनगर का किसान मेरठ धरना स्थल पर पहुुंचेगा। जहां जाट संगठन व अन्य संगठनों ने धरने को अपना पूर्ण समर्थन देने की घोषणा की है वहीं किसानों की आवाज उठाने वाले राजनीतिक दल भी धरने में उठायी गयी मांगों को पूर्ण समर्थन कर रहे है। आज मेरठ जाने वाले किसानों में विकास बालियान, जितेन्द्र सिंह, रणवीर सिंह कुटबा, रामपफल बरवाला, मास्टर विजय सिंह, तेजपाल राठी, धर्मवीर राठी, नन्दकिशोर आदि सैंकडों लोग मौजूद रहे।

कोई टिप्पणी नहीं: