सोमवार, 11 मार्च 2013

उत्‍तर प्रदेश : सरकार ने की हक हत्याकांड में सहयोग की अपील


सरकार ने की हक हत्याकांड में सहयोग की अपील

(दीपांकर श्रीवास्तव)

लखनऊ (साई)। उत्तरप्रदेश के कुंडा में केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो-सीबीआई के दस सदस्यीय दल ने ग्रामीणों से अपील है कि वे वरिष्ठ पुलिस अधिकारी जिया-उल-हक की हत्या की जांच के मामले में सहयोग करें और गवाही के लिए सामने आये। इस पुलिस अधिकारी की २ मार्च को गोली मारकर हत्या कर दी गई थी।
समाचार पत्रों के लिए जारी विज्ञप्ति में लोगों को आश्वासन दिया गया है कि उन्हें कोई परेशान नहीं करेगा। सीबीआई ने प्रतापगढ़ में अपना अस्थायी शिविर बनाया है। सीबीआई का दल गांव प्रधान, उसके भाई और पुलिस उप-अधीक्षक जिया-उल-हक की हत्या की जांच कर रहा है।
पुलिस सूत्रों ने समाचार एजेंसी ऑफ इंडिया को बताया कि मारे गए पुलिस अधिकारी की सर्विस रिवॉल्वर और मोबाइल फोन को अभी तक बरामद नहीं किया जा सका है। सीबीआई ने स्थानीय पुलिस अधिकारियों से उन मामलों के बारे में विस्तार से जानकारी मांगी है जिनकी जांच मारे गए पुलिस उपाध्यक्ष जिया-उल-हक ने कुंडा में अपने तैनाती के दौरान की थी।
इनमें हथगवा इलाके में एक दलित युवती की बलात्कार के बाद हत्या और मानीपुर इलाके में अवैध बालू खनन के खिलाफ छापा शामिल है। मारे गए पुलिस उपाध्यक्षक की पत्नी ने जांच में दिल्ली के पुलिस अधिकारियों को लगाने और मामले की सुनवाई के लिए फास्ट ट्रेक कोर्ट बनाने की मांग की है।

कोई टिप्पणी नहीं: