रविवार, 14 अप्रैल 2013

यादव तीसरी बार जदयू अध्यक्ष बने


यादव तीसरी बार जदयू अध्यक्ष बने

(महेश)

नई दिल्ली (साई)। जनता दल यूनाईटेड की राष्ट्रीय कार्यकारणी की दो दिवसीय बैठक के पहले दिन शनिवार को शरद यादव को लगातार तीसरी बार पार्टी का राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाए जाने की औपचारिक घोषणा कर दी गई। जेडीयू प्रवक्ता केसी त्यागी ने कहा कि शनिवार को बैठक के पहले दिन शरद यादव को लगातार तीसरी बार पार्टी अध्यक्ष बनाए जाने की औपचारिक घोषणा कर दी गई।
ज्ञातव्य है कि पार्टी के अध्यक्ष पद के लिए नामांकन पत्र दाखिल करने वाले शरद यादव अकेले उम्मीदवार थे। जेडीयू के संविधान में पांच मार्च को संशोधन किया गया था जिसके जरिए शरद के तीसरी बार अध्यक्ष बनने का मार्ग प्रशस्त हुआ। शरद यादव 2006 में जॉर्ज फर्नांडिस के स्थान पर पार्टी के अध्यक्ष बनाए गए थे।
त्यागी ने कहा कि पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारणी और राष्ट्रीय परिषद की बैठक के दूसरे दिन कल कुछ प्रस्ताव पारित किए जाएंगे। इन प्रस्तावों में राजनैतिक, विदेश नीति, कश्मीर के मुद्दे और बिहार को विशेष राज्य का दर्जा प्रदान करने से जुड़ा प्रस्ताव शामिल है।
उन्होंने कहा कि कांग्रेस नीत यूपीए सरकार की विदेशी नीति काफी ढुलमुल है और विदेशों में भारत की स्थिति काफी खराब हो गई है। विदेश नीति संबंधी प्रस्ताव में इसका स्पष्ट उल्लेख होगा। कश्मीर के बारे में प्रस्ताव में यह बताया जाएगा कि इस विषय पर जेडीयू की नीति किस प्रकार से बीजेपी से अलग है। जेडीयू प्रवक्ता ने कहा कि बिहार को विशेष राज्य का दर्जा प्रदेश के लोगों का मौलिक अधिकार है और इस बारे में कोई सौदेबाजी नहीं हो सकती है।

कोई टिप्पणी नहीं: