गुरुवार, 18 अप्रैल 2013

गणेश मंदिर के सामने हुआ सीमेंटीकरण


गणेश मंदिर के सामने हुआ सीमेंटीकरण

(ब्यूरो कार्यालय)

सिवनी  (साई)। सिवनी शहर में छिंदवाड़ा चौक पर विराजे गजानन के प्रांगण का गत दिवस सीमेंटीकरण का कार्य संपन्न हुआ। इस सीमेंटीकरण के कार्य के लिए गणेश मंदिर समिति द्वारा नगर पालिका परिषद के अध्यक्ष राजेश त्रिवेदी का आभार व्यक्त किया गया।
मन्दिर के पुजारी हरि कुमार तिवारी ने इस पुनीत कार्य के लिए नगरपालिका अध्यक्ष राजेश त्रिवेदी के चिरायु एवं यशस्वी जीवन की कामना करते हुए कहा है कि उनका यह अभिनन्दनीय कार्य भगवान सिद्धी विनायक की कृपा से निश्चित ही उनकी उत्तरोत्तर प्रगति के साथ ही जनसेवा के लिए सदैव तत्पर रहने के उनके संकल्प को और अधिक मजबूती प्रदान करेगा ।
उल्लेखनीय है कि नगर के व्यस्तम क्षेत्र छिन्दवाड़ा चौक स्थित गणेश मन्दिर में बड़ी संख्या में भक्त और श्रृद्धालु तो आते जाते है, साथ ही छिन्दवाड़ा रोड़ में पड़ने वाले ग्रामीण अंचलों के लिए आने जाने वाले यात्रीगण भी मन्दिर परिसर और इसके सामने स्थित प्रागंण बैठे रहते है । इस प्रागंण का सीमेन्टीकरण न होने से यहां अनेक तरह की असुविधाऐं व्याप्त रहती थी । साथ ही मन्दिर परिसर के सामने लगा हेण्डपम्प भी यहां के पेयजल का प्रमुख स्त्रोत होने के कारण प्रागंण में स्वाभाविक रूप से उत्पन्न कीचड़ भी दर्शनार्थी व आमजनों के लिए सुविधा के बीच असुविधा का कारण बनी हुई थी ।
उक्त परिस्थितीयों को देखते हुए मन्दिर समिति एवं मन्दिर के पुजारी द्वारा नगर पालिका प्रशासन का ध्यान इस ओर आर्कषित कराते हुए सीमेन्टी करण की मांग की गई थी, जिस पर तत्काल कार्यवाही करते हुए नगर पालिका अध्यक्ष ने इस प्रागंण का सीमेन्टीकरण करवा दिया । जिससे श्रृद्धालु एवं आमजनों को काफी सुविधाऐं मिलने लगी है।

कोई टिप्पणी नहीं: