गुरुवार, 18 अप्रैल 2013

सबको मना कर खुद बिजली का बिल जमा कर रही आप


सबको मना कर खुद बिजली का बिल जमा कर रही आप


(आकाश कुमार)

नई दिल्ली (साई)। अपनी सादगी और सत्यनिष्ठा के दम पर देश को हिलाकर रख देने वाले अण्णा हजारे के सहयोगी रहे अरविंद केजरीवाल की आम आदमी पार्टी यानी आप द्वारा दिल्ली के लोगों को बिजली का बिल जमा ना करने की नसीहत दी जा रही है, वहीं दूसरी और आप द्वारा खुद ही बिजली का बिल अदा किया जा रहा है जिसकी चर्चाएं तेज हो गई हैं कि कहीं आप लोगों को गुमराह तो नहीं कर रही है।
समाचार एजेंसी ऑफ इंडिया को मिली जानकारी के अनुसार आरडब्ल्यूए फेडरेशन के अध्यक्ष अनिल वाजपेयी ने बिजली कंपनी बीएसईएस से प्रशांत भूषण के फ्लैट की बिल डिटेल निकलवाई। मयूर विहार फेज-1 में स्थित यह वही फ्लैट है, जहां अन्ना कई बार रुके हैं। जब 2011 में 16 अगस्त क्रांति नाम से आंदोलन शुरू किया था, तो अन्ना के साथ केजरीवाल और दूसरे लोगों को पुलिस ने यहीं से गिरफ्तार किया था। बिजली कंपनी की डिटेल के मुताबिक, इस फ्लैट का लगातार बिल जमा हुआ है। आखिरी बिल 5 मार्च को 4,360 रुपये जमा हुआ। इससे पहले 10 जनवरी को 3040 रुपये, 16 नवंबर 2012 को 8700 रुपये का बिल जमा किया गया।
लोगों में चर्चा है कि आप के नेता एक ओर तो कह रहे हैं कि बिजली का बिल अदा ना करें अगर कनेक्शन कटा तो आप के लोग जोड़ने आएंगे। इन परिस्थितियों में लगने लगा था कि लोगों को आप के रूप में एक विकल्प मिल गया है। पेशे से वकील प्रशांत भूषण कानूनी पेचीदगियों से वाकिफ हैं, संभवतः यही कारण है कि वे खुद बिजली का बिल अदा कर रहे हैं।

कोई टिप्पणी नहीं: