रविवार, 21 अप्रैल 2013

बाबा के दर पर श्रीशांत


बाबा के दर पर श्रीशांत

(आकाश कुमार)

नई दिल्ली (साई)। शिरडी के फकीर साई बाबा का जलजला दिनों दिन चरम पर आता जा रहा है देश भर में उनके कार्यक्रमों की बाढ़ सी आ गई है। देश भर के समाचार एजेंसी ऑफ इंडिया के ब्यूरो से रोजाना बहुत सारे समाचार साई बाबा से संबंधित प्राप्त हो रहे हैं।
शिरडी से समाचार एजेंसी ऑफ इंडिया ब्यूरो विनीता विश्वकर्मा ने बताया कि विवादों से घिरे रहने वाले तेज गेंदबाज एस श्रीशांत ने 2008 आईपीएल के श्स्लैपगेटश् कांड के जख्म हरे करने के बाद शनिवार को शिर्डी जाकर साईबाबा की समाधि के दर्शन किए। श्रीशांत ने शुक्रवार को कहा था कि हरभजन सिंह ने उन्हें थप्पड़ नहीं बल्कि कोहनी मारी थी। उन्होंने शनिवार को कहा कि वह अब इस मसले पर बात नहीं करना चाहते और आगे बढना चाहते हैं।
वहीं बिहार से साई ब्यूरो से प्रतिभा सिंह ने बताया कि सेक्टर 6 बी स्थित साई मंदिर में रामनवमी उत्सव पर शनिवार भजन संध्या हुई। स्वराज राय, अमरजी सिन्हा, जयप्रकाश सिन्हा, अरुण पाठक ने एक से बढ़कर भजन गाए। तबले पर भास्कर रंजन डे, ढोलक पर विश्वनाथ गोस्वामी, गिटार पर स्वराज राय व स्वप्न नंदी, हारमोनियम पर जयप्रकाश सिन्हा व अमरजी सिन्हा ने साथ दिया। मौके पर संगीतज्ञ पं. राणा झा, साई मंदिर प्रबंध समिति के प्रमुख राकेश श्रीवास्तव आदि थे। दूसरी ओर सेक्टर 4 डी श्री शिव व श्री हनुमान मंदिर में रामकथा का आयोजन किया गया। यहां पं. विजय कान्त शास्त्री ने रामकथा कही।
अमृतसर से समाचार एजेंसी ऑफ इंडिया के ब्यूरो से विक्की आनंद ने बताया कि श्री साई बाबा जी के जयकारों के बीच भक्तों ने शिरडी श्री साई बाबा जी का जन्मोत्सव बड़ी धूमधाम के साथ मनाया। ओम साई धाम मंदिर विजय नगर बटाला रोड में श्री साई जी की प्रतिमा का भव्य श्रृंगार किया गया। उसके बाद भक्तों ने केक काट आरती की। विख्यात पार्टियां विक्की बादशाह व कश्मीरी आलम साबरी ने साई जी का गुणगान करके भक्तों को झूमने के लिए बेबश किया। इस अवसर पर पार्षद संध्या सिक्का, अनुज सिक्का, समीर वर्मा, राजिंदर गुप्ता, रितिक कोहली, अजय बतरा, अरुण खन्ना, शिव चरण शर्मा, भोला, रमेश, महिंदर पाल, अभि प्रिंस, कुनाल, सुदेश शर्मा, सुनंदा, सुमन व ममता शर्मा आदि मौजूद थे।

कोई टिप्पणी नहीं: