सोमवार, 3 जून 2013

रजनीश नहीं रामजियन होंगे दादा ठाकुर के उत्तराधिकारी

रजनीश नहीं रामजियन होंगे दादा ठाकुर के उत्तराधिकारी

(ब्यूरो कार्यालय)

सिवनी (साई)। चार दशकों तक सिवनी में कांग्रेस के आसमान पर धूमकेतू की तरह छा जाने वाले मध्य प्रदेश विधानसभा के उपाध्यक्ष हरवंश सिंह ठाकुर के अवसान के बाद अब यह चर्चा तेज हो चुकी है कि उनका उत्तराधिकारी कौन होगा।
ज्ञातव्य है कि हरवंश सिंह ठाकुर ने सिवनी विधानसभा से पराजय के उपरांत केवलारी विधानसभा में अपना सिक्का जमाया। चार बार से वे केवलारी विधानसभा के विधायक हैं और मध्य प्रदेश विधानसभा के उपाध्यक्ष रहते उनका निधन हुआ है। इसके पूर्व वे प्रदेश के गृह मंत्री जैसे जिम्मेदार ओहदों पर भी रहे हैं।
हरवंश सिंह के पारिवारिक सूत्रों ने समाचार एजेंसी ऑफ इंडिया को बताया कि हरवंश सिंह ठाकुर की जमी जमाई विरासत अब किसके नाम हो इस बारे मेें चर्चाएं तेज हो गई हैं। रजनीश सिंह स्वाभाविक तौर पर उस विरासत के सबसे बड़े दावेदार बनकर सामने आ रहे हैं। वहीं चर्चा है कि इस बार केवलारी विधानसभा से हरवंश सिंह की अर्धांग्नी पवन सिंह को मैदान में उतारा जाएगा।
इसी बीच, हरवंश सिंह ठाकुर के एक करीबी ने पहचान उजागर ना करने की शर्त पर कहा कि हरवंश सिंह ठाकुर की केवलारी विरासत अब उनके अनुज रामजियन सिंह ही संभालेंगे। इस हेतु कांग्रेस के आला दर्जे के क्षत्रपों और रामजियन सिंह के बीच प्राथमिक चर्चाएं भी पूरी हो चुकी हैं।
सूत्रों ने बताया कि कृषि उपज मंडी में उपसंचालक के पद पर पदस्थ रामजियन सिंह ने अब नौकरी से त्यागपत्र देने का मन भी बना लिया है। सूत्रों ने दावे के साथ कहा कि हरवंश सिंह की राजनैतिक विरासत अब दादा ठाकुर के पुत्र रजनीश के बजाए रामजियन सिंह ही संभालने वाले हैं।

वहीं, पारिवारिक सूत्रों ने समाचार एजेंसी ऑफ इंडिया को बताया कि आज रात रामजियन सिंह बर्रा पहुंचने वाले हैं। उनके लिए हरवंश सिंह के कक्ष से लगे कक्ष को तैयार करवाया जा रहा है। संभवतः सोमवार से बर्रा में समूची कमान रामजियन ंिसह के हाथों में आ जाए।

कोई टिप्पणी नहीं: