शनिवार, 14 सितंबर 2013

रजनीश को किस हैसियत से अतिथि बनाया गया: नरेन्द्र टांक

रजनीश को किस हैसियत से अतिथि बनाया गया: नरेन्द्र टांक

जनप्रतिनिधियों की उपेक्षा करने वाले अधिकारियों पर कार्यवाही की मांग

(महेश रावलानी)

सिवनी (साई)। छपारा में तेन्दुपत्ता बोनस वितरण कार्यक्रम में जनप्रतिनिधियों की उपेक्षा करके अधिकारियों द्वारा अपनी मनमर्जी का परिचय दिया गया है। जिले में सत्ताधारी दल के अनेक जनप्रतिनिधि मौजूद हैं इसके साथ ही ग्राम पंचायत, जनपद पंचायत एवं जिला पंचायत के जनप्रतिनिधि छपारा क्षेत्र में मौजूद रहने के बाद भी उक्त कार्यक्रम कांग्रेस के नेता ठा.रजनीश सिंह के मुख्य आतिथ्य में कराया जाने से भाजपा कार्यकर्ताओं और निर्वाचित जनप्रतिनिधियों को अपमानित किया गया है।
उक्ताशय के विचार भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता नरेन्द्र टांक द्वारा व्यक्त किये गये हैं। भाजपा नेता ने कहा कि प्रदेश की भाजपा सरकार द्वारा तेन्दुपत्ता संग्रहको को बोनस का वितरण किया जा रहा है। गत दिवस छपारा मुख्यालय में तेन्दुपत्ता बोनस वितरण कार्यक्रम आयोजित किया गया। इस कार्यक्रम में संबंधित विभाग के अधिकारियांे ने जनप्रतिनिधियों की उपेक्षा की है। श्री टांक ने कहा कि जिले में भाजपा के जनप्रतिनिधि के रूप में सासंद के.डी.देशमुख, राज्य वित्त आयोग के अध्यक्ष डा.ढाल सिंह बिसेन, महाकौशल विकास प्राधिकरण के अध्यक्ष नरेश दिवाकर, सिवनी विधायक श्रीमती नीता पटेरिया, लखनादौन विधायक श्रीमती शशि ठाकुर, बरघाट विधायक श्री कमल मर्सकोले के साथ ही जिला पंचायत के अध्यक्ष एवं सदस्य, जनपद पंचायत के अध्यक्ष एवं सदस्य, ग्राम पंचायत के सरपंच, वनसमितियों के अध्यक्ष मौजूद हैं। इन सबके रहते हुये वनविभाग के अधिकारियों द्वारा कांग्रेस के नेता ठा.रजनीश सिंह को मुख्य अतिथि के रूप में किस हैसियत से बुलाया गया है। यह उनकी कांग्रेस के प्रति मानसिकता का प्रमाण है या ठा.रजनीश की गुलामी करने का इरादा यह स्पष्टीकरण लेकर उक्त कृत्य के जिम्मेदार अधिकारियो को ठा.रजनीश के घर भेज देना चाहिए वे सरकारी नौकरी छोडकर उसकी गुलामी करें।
श्री टांक ने कहा कि छपारा में जिस दिन कार्यक्रम आयोजित था उस दिन विधायक श्रीमती पटेरिया अपने गहग्राम छपारा में ही मौजूद थीं। यही नहीं धीरसिंह भलावी तेन्दुपत्ता वनसमिति के अध्यक्ष छपारा में मौजूद थे। भाजपा की जनपद सदस्य राधा साहू छपारा,कांग्रेस की जिला पंचायत सदस्य पुष्पा जैन छपारा में ही मौजूद थी किन्तु इन जनप्रतिनिधियों की उपेक्षा करते हुये संबंधित विभाग के अधिकारियों ने ठा.रजनीश सिंह के हाथों बोनस का वितरण करवाया है। वनविभाग के अधिकारी की इस कार्यप्रणाली से जनप्रतिनिधियों के साथ क्षेत्र के भाजपा कार्यकर्ताओं में रोष व्याप्त है।

भाजपा नेता श्री टांक ने वनविभाग के अधिकारियों से जानना चाहा है कि किस हैसियत से ठा.रजनीश सिंह को आयोजन का अतिथि बनाया गया है क्या वे जनप्रतिनिधि हैं। यदि उनके स्थान पर किसी भी जनप्रतिनिधि को चाहे वह कांग्रेस का हो या फिर सत्ताधारी दल या अन्य दल का अतिथि बनाया जाता तो किसी को कोई आपत्ति नही होती किन्तु कांग्रेस के नेता के मुख्य आतिथ्य में आयोजन किया जाना यह स्पष्ट कर रहा है कि छपारा क्षेत्र के अधिकारी ठा.रजनीश सिंह के प्रभाव में काम कर रहे हैं। यदि अधिकारियों की ऐसी कार्यप्रणाली पर अंकुश नही लगाया जाता है तो यह क्षेत्रीय या अन्य जनप्रतिनिधियों की खुली उपेक्षा है उन्होंने मांग की है कि इस मामले में संबंधित विभाग के अधिकारियों पर कार्यवाही की जानी चाहिये।

कोई टिप्पणी नहीं: