शुक्रवार, 28 मार्च 2014

सभी रजिस्ट्रार कार्यालय 30-31 मार्च को भी खुले रहेंगे

सभी रजिस्ट्रार कार्यालय 30-31 मार्च को भी खुले रहेंगे

(सोनल सूर्यवंशी)

भोपाल (साई)। आम लोगों की सुविधा के लिए सभी रजिस्ट्रार कार्यालय 30 एवं 31 मार्च 2014 को अवकाश के दिन भी आम दिनों की तरह खुले रहेंगे।
महानिरीक्षक पंजीयन श्रीमती दीपाली रस्तोगी के निर्देश पर भोपाल क्षेत्र के उप महानिरीक्षक डॉ. श्रीकांत पाण्डेय ने आज भोपाल स्थित पंजीयन कार्यालयों का आकस्मिक निरीक्षण किया। उप महानिरीक्षक ने वरिष्ठ जिला पंजीयक, भोपाल को निर्देश दिए कि वह समस्त विक्रेताओं के पास पर्याप्त राशि के स्टाम्पों का स्टाक रखा जाना सुनिश्चित करें, ताकि जनता को स्टाम्प मिलने में कोई असुविधा न हो। जवाहर चौक एवं परीबाजार स्थित उप पंजीयक कार्यालयों में फ्रेंकिंग मशीनें चालू स्थिति में हैं और इनमें पर्याप्त राशि लोड की गई है, ताकि आम जनता की माँग के अनुरूप स्टाम्प फ्रेंक किए जा सकें। जनता की सुविधा के लिए न केवल जिला कोषालय एवं उप कोषालय से प्रतिदिन स्टाम्प विक्रेताओं को स्टाम्प प्रदाय किए जा रहे, बल्कि स्टाम्पों की राशि बैंक चालान से जमा करवाये जाने की सुविधा भी मुहैया करवायी गयी है।
निरीक्षण के दौरान उपस्थित बिल्डरों, कालोनाइजनों एवं रियल स्टेट से जुड़े व्यक्तियों ने बताया कि नए प्रोजेक्ट न आने एवं रियल स्टेट के क्षेत्र में मंदी के कारण विक्रय-पत्रों की संख्या में बहुत कमी आई है। उप महानिरीक्षक ने विभागीय अधिकारियों को निर्देशित किया कि जिन प्रोजेक्ट्स के दस्तावेजों का पंजीयन शुरू हो चुका है, उनसे सम्पर्क कर शेष दस्तावेजों का भी इस माह पंजीयन सुनिश्चित करें।

शासन द्वारा जारी सिटीजन चार्टर के निर्देशों के अनुरूप पंजीकृत दस्तावेजों को प्रस्तुति दिनांक को ही पक्षकारों को लौटाए जाने के निर्देश दिए गए। मौके पर उपस्थित पक्षकारों ने बताया कि दस्तावेज वापस प्राप्त करने में कोई कठिनाई नहीं हुई है।

कोई टिप्पणी नहीं: