शुक्रवार, 28 मार्च 2014

गरीब आदिवासी बाला को अकारण कार्य से हटाया सुनील गौतम ने!

गरीब आदिवासी बाला को अकारण कार्य से हटाया सुनील गौतम ने!

कोई ज्यादा बोलेगा तो सरकारी कार्य में बाधा का केस दर्ज कराने की मिल रही धमकी

(ब्यूरो कार्यालय)

सिवनी (साई)। ग्राम पंचायत सोनखार के ग्राम सहायक सुनील गौतम द्वारा मुझे बिना किसी कारण के काम से हटा दिया गया है। हम कुछ कहते हैं तो हमें सरकारी काम में बाधा डालने का मामला लादने की बात सुनील गौतम द्वारा कही जाती है।
उक्ताशय की बात मेट के रूप में कार्य कर रही सोनखार निवासी सीमा मर्सकोले पिता जयपाल सिंह मर्सकोले द्वारा सादे कागज पर दिए गए शपथ पत्र में कही गई है। उन्होंने कहा है कि एक दिन मजदूरों ने कम मजदूरी मिलने की शिकायत उनसे की और इस शिकायत को उनके द्वारा रोजगार सहायक सुनील गौतम तक पहुंचाया गया तो सुनील गौतम ने उनसे साफ-साफ कह दिया कि कल से काम पर मत आना।
सीमा मर्सकोले के अनुसार ग्राम पंचायत सोनखार के रोजगार सहायक सुनील गौतम द्वारा उनसे कहा गया कि वे कुछ भी करें इससे किसी को मतलब नहीं होना चाहिए। अपने शपथ पत्र शीर्षक के आवेदन में सीमा मर्सकोले द्वारा कहा गया है कि सुनील गौतम ने उनसे कहा कि उनका कोई कुछ नहीं बिगाड़ सकता है, क्योंकि उनकी पहुंच ऊपर नेता, मंत्री तक है।
सीमा मर्सकोले के अनुसार इसके पहले भी सुनील मर्सकोले के द्वारा फर्जी रूप से हाजिरी भरी गई है। पत्र में कहा गया है कि मजदूरों को यह भी कहा जाता है कि किसी अन्य के बदले काम करो। उनके अनुसार अगर कोई भी मजदूर या सीमा मर्सकोले खुद भी ज्यादा कुछ करेंगी तो उन्हें सरकारी कार्य में व्यवधान डालने के आरोपमें फंसा दिया जाएगा।

पत्र के अंत में सीमा मर्सकोले ने कहा है कि वे एक गरीब आदिवासी बाला हैं, और इस तरह की घटनाओं की सूक्ष्म जांच अवश्य करवाई जानी चाहिए।

कोई टिप्पणी नहीं: