सोमवार, 31 मार्च 2014

मुख्य सचिव ने की कलेक्टरों से चर्चा


मुख्य सचिव ने की कलेक्टरों से चर्चा

(सोनल सूर्यवंशी)

भोपाल (साई)। मुख्य सचिव अन्टोनी डिसा ने आज मंत्रालय सभाकक्ष में प्रदेश के कलेक्टरों से चर्चा की। कलेक्टरों आज चुनाव आयोग के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक के लिए राजधानी आये हुए हैं।
मुख्य सचिव ने कलेक्टरों को निर्वाचन के आवश्यक कार्यों को सर्वाेच्च प्राथमिकता देने के साथ ही अतिवर्षा और ओला वृष्टि से प्रभावितों को पात्रतानुसार राहत और राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा अधिनियम के क्रियान्वयन के निर्देश दिए। मुख्य सचिव ने गेहूँ उपार्जन कार्य के सम्बन्ध में कलेक्टरों को मार्गदर्शी निर्देश दिए।
खरीदी केन्द्रों की व्यवस्थाओं ,किसानों को राशि के भुगतान और अन्य पहलुओं पर पूर्व में लागू सिद्धांतों के अनुसार क्रियान्वयन के निर्देश दिए गए। बैठक में प्रमुख सचिव राजस्व ने प्रावधानों और लोक सभा निर्वाचन के परिप्रेक्ष्य में चुनाव आयोग से प्राप्त अनापत्ति के बिंदुओं की जानकारी दी। प्रमुख सचिव खाद्य, नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता संरक्षण ने पूर्व में जारी विस्तृत निर्देशों के अनुरूप सार्वजनिक वितरण प्रणाली के अमल के दायित्व सुनिश्चित करने को कहा।

निर्वाचन ड्यूटी से नहीं होगी पीडीएस के अमल में बाधा
बैठक में बताया गया कि मध्य प्रदेश में तीन चरण में चुनाव हैं। ऐसी व्यवस्था की गई है कि प्रथम चरण में 10 अप्रैल को जिन स्थानों पर निर्वाचन के कारण उचित मूल्य दुकान पर नियुक्त किए गए नोडल अधिकारी और संबंधित कर्मचारी चुनाव कार्य में ड्यूटी पर रहेंगे, वहाँ 7, 8 और 9 अप्रैल की जगह 3 से 5 अप्रैल के मध्य पात्र परिवारों को सामग्री का वितरण करवाया जाएगा।

कोई टिप्पणी नहीं: