मंगलवार, 18 मार्च 2014

आरआई प्रजापति को टीआई का अतिरिक्त प्रभार

आरआई प्रजापति को टीआई का अतिरिक्त प्रभार

(होली संवाददाता)

सिवनी (साई)। राज्य शासन ने रक्षित निरीक्षक बैजनाथ प्रजापति को तीसरा प्रभार भी सौंप दिया है। अब वे रक्षित निरीक्षक, यातायात प्रभारी के साथ ही साथ नगर कोतवाल का दायित्व भी निभाएंगे।
राजधानी भोपाल से होली संवाददाता ने पुलिस मुख्यालय के हवाले से बताया कि सिवनी में पदस्थ रक्षित निरीक्षक बैजनाथ प्रजापति जिन्हें यातायात प्रभारी की अहम जिम्मेवारी भी सौंपी गई है को नगर कोतवाल का प्रभार भी सौंप दिया गया है। सूत्रों की मानें तो निजी बस ऑपरेटर्स, टैक्सी यूनियन और ट्रांसपोर्ट यूनियन की अनुशंसा पर राज्य शासन द्वारा यह निर्णय लिया गया है।
पुलिस मुख्यालय के सूत्रों ने मसखरे अंदाज में कहा है कि सिवनी की यातायात व्यवस्था बेपटरी पर होने, अवैध यात्री बसों के धड़ल्ले से चलने, बिना परमिट भारी ओवरलोड वाहनों को न पकड़ने, जहां-तहां सवारियां भरने देने की छूट देने पर शासन ने उन्हें यह तीसरा प्रभार सौंपा है।
सूत्रों के अनुसार यातायात के प्रभारी को सूबेदार कहा जाता है और सूबेदार का पद निरीक्षक के समतुल्य ही होता है। सूबेदार को यातायात प्रभारी ही बनाया जाता है। इस लिहाज से सिवनी में इस पद का प्रभार भी बैजनाथ प्रजापति को ही दिया गया है। सूत्रों का कहना है कि इस काम को अंजाम तो पहले ही दे दिया जाता किन्तु सिवनी के दो पहिया वाहन चालकों ने यातायात पुलिस की शिकायत की थी कि यातायात पुलिस द्वारा चौपहिया वाहनों की चैकिंग करने के स्थान पर महज दो पहिया वाहनों पर ही गाज गिराई जाती है। इतिहास में यह संभवतः पहला ही मौका होगा जब राज्य शासन ने किसी रक्षित निरीक्षक को नगर निरीक्षक के पद पर पदस्थ किया हो।

वहीं कुछ वजनदार चौपहिया वाहन चालकों द्वारा इस बात की अनुशंसा की गई थी कि बैजनाथ प्रजापति द्वारा चूंकि उन्हें पकड़ा नहीं जाता है अतः उन्हें नगर निरीक्षक का पद दिया जाए। राज्य शासन ने इस बात को मानकर आदेश जारी कर दिए हैं। पुलिस अधीक्षक कार्यालय के हुरियारे सूत्रों ने इस बात की पुष्टि करते हुए कहा है कि बैजनाथ प्रजापति जैसे मिलनसार और जिंदादिल अधिकारी के आते ही अब शहर में कानून और व्यवस्था के वही हाल होने वाले हैं जो शहर की यातायात व्यवस्था के हो चुके हैं। वर्तमान नगर निरीक्षक अमित विलास दाणी की पदस्थापना कहां की गई है? उन्हें क्यों और किस आधार पर हटाया गया है? इस बारे में अभी ज्ञात नहीं हो सका है। (होली समाचार)

कोई टिप्पणी नहीं: