सोमवार, 24 मार्च 2014

कहां हैं खुद के खर्च पर एनएच बनवाने वाले: नरेंद्र ठाकुर

कहां हैं खुद के खर्च पर एनएच बनवाने वाले: नरेंद्र ठाकुर

कहां गया एनएचएआई का सड़क निर्माण की मंजूरी वाला पत्र?

(ब्यूरो कार्यालय)

सिवनी (साई)। नेशनल हाईवे पर छपारा लखनादौन के बीच छः साल से अटकी फोरलेन पर सड़क बनाने का रास्ता साफ होने का दावा करने वाले सिवनी विधायक दिनेश राय जनता को बताएं कि राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (एनएचएआई) या भूतल परिवहन मंत्रालय अथवा वन एवं पर्यावरण मंत्रालय की मंजूरी का पत्र कहां अटक गया है और कब तक सिवनी आएगा।
उक्ताशय की बात भारतीय जनता पार्टी के नगर उपाध्यक्ष नरेंद्र ठाकुर गुड्डूने आज यहां जारी एक विज्ञप्ति में कही है। उन्होंने कहा कि छपास के रोगी सिवनी विधायक दिनेश राय खबरों की सुर्खियों में बने रहना चाहते हैं। नरेद्र ठाकुर ने जनता को याद दिलाते हुए बताया कि शुक्रवारी के मंच से इन्हीं के द्वारा घोषणा की गई थी कि ये अपने खुद के पैसों से फोरलेन बनवाएंगे। अब जनता यह जानना चाह रही है कि करोड़ों-अरबों रूपयों की फोरलेन बनवाने की क्षमता रखने वाले धन्नासेठ महज दो तीन हजार रूपए की इमदाद पर विज्ञप्ति और फोटो जारी कर सुर्खियां क्यों बटोर रहे हैं। इन्होंने कहा कि मार्च के बाद इन्हें विधायक निधि मिल जाएगी तब तो इनके द्वारा आधे शहर के माध्यम से विधायक निधि, जनसंपर्क निधि को बंटवाया जाएगा!
नरेंद्र ठाकुर ने कहा कि पिछले माह सिवनी के मीडिया में दिनेश राय द्वारा यह प्रकाशित करवाया गया था कि वे 10 फरवरी को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को लेकर केंद्रीय वन एवं पर्यावरण मंत्री वीरप्पा मोईली से मिलने गए थे। इसके फोटो भी उनके द्वारा सिवनी भेजकर छपवाए गए। उस समय विधायक दिनेश राय ने बताया था कि वीरप्पा मोईली द्वारा छपारा-लखनादौन के खण्ड में वीरप्पा मोईली के द्वारा अनुमति प्रदान कर दी गई है। इस संबंध में एनएचएआई के भोपाल और सिवनी कार्यालय को भी सूचित कर दिया गया है।
गुड्डू ठाकुर ने कहा कि सिवनी विधायक के दिल्ली जाने और आने के बाद लगभग डेढ़-पौने दो माह बीत जाने के बाद भी इस सड़क के निर्माण का कार्य तो छोड़िए यहां इसके रख रखाव का कार्य भी आरंभ नहीं हुआ है, जिससे स्पष्ट हो जाता है कि सिवनी विधायक द्वारा सिर्फ और सिर्फ खबरों में बने रहने के लिए ही इस तरह का ढिंढोरा पिटवाया गया है। उन्होंने कहा कि हो सकता है कि सिवनी विधायक अभी आचार संहिता को ढाल बना लें पर अगर वीरप्पा माईली द्वारा इस बारे में सहमति दे दी गई है तो फिर क्या कारण है कि इसका रखरखाव नहीं किया जा रहा है। इतना ही नहीं डेढ़-पौने दो माह बाद आदेश तो आ ही जाना चाहिए था।
नरेंद्र ठाकुर ने आगे कहा है कि वर्ष 2009 में भी दिनेश राय द्वारा लखनादौन में किए गए चक्का जाम को खुलवाने पहुंची तत्कालीन अतिरिक्त कलेक्टर श्रीमति अलका श्रीवास्तव द्वारा उन्हें (दिनेश राय को) लिखित में इस सड़क को बनवाने के कार्य को आरंभ करवाने का आश्वासन दिए जाने की बात मीडिया के माध्यम से प्रचारित करवाई गई थी। उन्होंने कहा कि 2009 से 2014 आ गया है और श्रीमति अलका श्रीवास्तव के हस्ताक्षरित पत्र को सिवनी विधायक द्वारा सार्वजनिक नहीं किया गया है। लगता है यह पत्र या तो इनके बैठक खाने की शोभा बढ़ा रहा है या फिर इन्होंने इसे किसी बड़े षणयंत्रकारीके पास गिरवी रख दिया है।

नरेंद्र ठाकुर ने दिनेश राय को मशविरा देते हुए कहा है कि उन्हें जनता ने अपना संरक्षक चुना है, ताकि विधानसभा में सिवनी के हितों की बातें रखी जा सकें। इसलिए थोथी पब्लिसिटी लेने के लिए तथ्यहीन बातों का प्रचार-प्रसार करवाकर जनता को गुमराह करने के बजाए ठोस बातों को ही जनता के सामने रखें। इस तरह के कार्य तो वही करता है जो अपनी जिम्मेदारी से भागकर कामचोरी करना चाहता है और जनता का ध्यान अपनी ओर से हटाने के लिए समय-समय पर कहानियां गढ़कर उन्हें गुमराह करता है।

कोई टिप्पणी नहीं: