रविवार, 13 अप्रैल 2014

एएसआई की पहली मेरिट लिस्ट निरस्त, नई जारी


(संतोष पारदसानी)
भोपाल (साई)। पुलिस मुख्यालय ने असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर से सब इंस्पेक्टर के लिए तीन मार्च 2014 को जारी की गई मेरिट लिस्ट को निरस्त करते हुए नई लिस्ट जारी की है। चुनाव आयोग से अनुमति लेकर 61 असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर को प्रमोशन दे दिया गया है।
आदेश के मुताबिक अनारक्षित वर्ग के जिन सहायक उप निरीक्षकों को उप निरीक्षक बनाया है, उनमें- भोपाल के राजबहादुर सिंह बघेल, महेंद्र कुमार बड़ौला व नागेंद्र प्रसाद शुक्ला, भोपाल जीआरपी के मोहनलाल पटेल व श्रीपति दुबे, रायसेन के रघुनाथ सिंह, देवेंद्र पाल सिंह व रामानुज सिंह, सीहोर के प्रदीप गुर्जर, होशंगाबाद के नरेंद्र सिंह राणा, विदिशा के रुद्रपाल सिंह कुशवाह व शेख जमील कुरैशी, बैतूल के वीरेंद्र सिंह तोमर, देवास के रईसुद्दीन मंसूरी, खरगोन के रत्नेश त्रिपाठी, छिंदवाड़ा के रामबौद्ध मिश्रा, पन्ना के शशि शेखर पांडे व ग्यासीप्रसाद विश्वकर्मा, अनूपपुर के जमुनाप्रसाद पांडे, मंडला के लिखनलाल पटले, शिवपुरी के कामता प्रसाद शर्मा (चौधरी), रिपूदमन सिंह, शिवनारायण श्रीवास्तव व दीनदयाल शर्मा, मुरैना के शशिकांत उपाध्याय, टीकमगढ़ के रामबाबू तिवारी, भिंड के महेंद्र देव सिंह सेंगर, राघवेंद्र सिंह तोमर व शिवप्रताप सिंह राजावत (कुशवाह), जबलपुर के जगदीश कुमार यादव, छतरपुर के विश्वनाथ सिंह सेंगर व उमाशंकर शुक्ला, जबलपुर जीआरपी के आरआर सिंह, बालाघाट के अरुण नेबारे, नरसिंहपुर के ओमप्रकाश शर्मा, दमोह के गणेशदत्त तिवारी, झाबुआ के शंकर्षण प्रसाद तिवारी, रतलाम के उमेश बाजपेयी, धार के चंद्रशेखर व्यास, मंदसौर के ललित जंगशाही, शाजापुर के मोहम्मद शफीक कुरैशी हैं। इसमें केवल नेबारे को प्रमोशन के बाद बालाघाट से मंडला स्थानांतरित किया गया है, शेष सभी को वहीं की वहीं प्रमोशन दिया है।
अनुसूचित जाति वर्ग के प्रमोशन पाने वाले सहायक उप निरीक्षकों में भोपाल के नंदराम चौधरी, राजगढ़ के आशाराम जाटव, बैतूल के नंदकिशोर पहाड़े, खंडवा के रामलाल चौहान, बुरहानपुर के श्रवण कुमार बलोने, जबलपुर के कंछेदीलाल, उज्जैन के देवीलाल मालवीय (परमार) और शिवपुरी के अशोक कुमार परिहार शामिल हैं जिन्हें प्रमोशन के बाद उन्हीं स्थानों पर पदस्थापना दी गई है।
अनुसूचित जनजाति वर्ग में प्रमोशन पाने वाले सहायक उप निरीक्षक जिन्हें उप निरीक्षक बनाया है उनमें- खंडवा के बद्रीप्रसाद मोरे, रतलाम के परमानंद गिरवाल, सीहोर के नेमनाथ मरावी, बड़वानी के कैलाश मंडलोई, जीआरपी इंदौर के बृजलाल मवासे, सीधी के मोतीलाल रावत, जबलपुर के खेलन सिंह गौड़ व सखाराम गौड़, खरगोन के युगल किशोर व गोवर्धन मावी, सागर के मनप्यारे सौर, जीआरपी जबलपुर के मकंद सिंह सोलंकी के नाम हैं। इन्हें भी प्रमोशन के वहीं पुरानी पदस्थापना वाले स्थानों पर ही रखा गया है।

कोई टिप्पणी नहीं: