मंगलवार, 7 दिसंबर 2010

दलितों में क्रिकेट का जुनून जगाएगी भाजपा

खेल के माध्यम से दलितों पास जाएगी भाजपा

(ब्यूरो कार्यालय)

नई दिल्ली। 2014 में होने वाले आम चुनावों के पहले भारतीय जनता पार्टी ने अपनी फील्डिंग आरंभ कर दी है। पहले असंगठित मजदूरों को लुभाने और भाजपा से जोड़ने के लिए एक मंच बनाकर भाजपा ने दिल्ली फतह का आगाज कर दिया है। अब दिल्ली भाजपा ने खेल के माध्यम से दलितों को जोड़ने की अभिनव योजना को अंजाम दिया है। अम्बेडकर जयंती तक चलने वाले इस कार्यक्रम की शुरूआत गत दिवस दिल्ली के जनकपुरी से हुई

दिल्ली में भाजपा ने इस काम के लिए अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेटर और सांसद नवजोत सिंह सिद्दू को आगे किया है, ताकि युवाओं को क्रिकेट के माध्यम से आकर्षित कर भाजपा से जोड़ा जा सके। वैसे भी राष्ट्रमण्डल खेलों में दलित फंड के उपयोग को लेकर भाजपा द्वारा पहले ही कांग्रेस को आड़े हाथों लिया जा चुका है।

भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष विजेंद्र गुप्ता के अनुसार दिल्ली के 279 मण्डलों में यह प्रतियोगिता आयोजित की जा रही है। इस प्रतियोगिता को डॉ.अम्बेडकर क्रिकेट प्रतियोगिता का नाम दिया गया है। इसके तहत दलित बस्तियों के इर्द गिर्द वाले मैदानों में ये प्रतियोगिताएं आयोजित की जाएंगी। 14 अप्रेल तक चलने वाली इस प्रतियोगिता में विजेता टीम को 51 हजार रूपए का पुरस्कार देने की घोषणा की गई है।

कोई टिप्पणी नहीं: