शनिवार, 8 जनवरी 2011

इसी साल ब्राम्हण कन्या बन सकती है नेहरू गांधी परिवार की सदस्य

युवराज की दुलहनिया की तलाश तेज

(लिमटी खरे)
 
नई दिल्ली। कांग्रेस अध्यक्ष चाहतीं हैं कि उनके दुलारे और कांग्रेस की नजरों में भविष्य के प्रधानमंत्री राहुल गांधी की शादी इसी साल संपन्न करवा दी जाए, यही कारण है कि राहुल गांधी के लिए दुल्हनिया की तलाश तेज हो गई हैै। राहुल पर दवाब है कि वे देशी कन्या से ही विवाह संपन्न करें ताकि आने वाले समय में उनके प्रधानमंत्री बनने में कोई रोढ़ा न आए।
 
कांग्रेस के सत्ता और शक्ति के शीर्ष केंद्र 10 जनपथ के सूत्रों का कहना है कि सोनिया गांधी ने अब बहू लाने की अपनी साफ मंशा अपने सिपाहसलारों को सुना दी है। सोनिया के हरकारे अब राहुल के लिए देशी दुल्हन की तलाश में निकल पड़े हैं। कहा जा रहा है कि अपनी कोडंबियाई गर्ल फ्रेंड के चलते राहुल गांधी पर परोक्ष तौर पर आरोप प्रत्यारोपों के चलते अब सोनिया गांधी को मशविरा दिया गया है कि राहुल के लिए खालिस हिन्दुस्तानी दुल्हन की ही तलाश की जाए।
 
19 जून 1970 को जन्मे राहुल गांधी इस साल 41 बसंत पूरे कर लेंगे। पिछले साल ज्योतिषियों द्वारा उनके बारे में भविष्यवाणी की थी कि राहुल का ब्याह 10 साल तक नहीं होने के योग उनकी कुण्डली में बने हुए हैं। ज्ञातव्य है कि नेहरू गांधी परिवार की पांचवी पीढ़ी के प्रतिनिधि राहुल गांधी ने मार्च 2004 में सक्रिय राजनीति में आने की घोषणा की और मई 2004 में यूपी के अमेठी संसदीय क्षेत्र से तीन लाख पांच सौ मतों के अंतर से जीत भी दर्ज की।

सूत्रों ने संकेत दिए हैं कि प्रियंका गांधी के प्रेम विवाह किए जाने के उपरंात अब सोनिया की मंशा है कि राहुल गांधी के लिए ब्राम्हण बहू ही लाई जाए, अगर राहुल विदेशी बाला से शादी करते हैं तो उसे भी भविष्य में वैसे ही ताने सुनने पड़ सकते हैं जिनसे विवाह के उपरांत सोनिया को दो चार होना पड़ा था। चर्चा तो यहां तक है कि मध्य उत्तर प्रदेश के एक लोकसभा सदस्य की बहन के नाम का प्रस्ताव भी सोनिया तक पहुंचाया गया है, जिस पर सोनिया गांधी सहमत होती नजर आ रही हैं।

कोई टिप्पणी नहीं: