बुधवार, 5 जनवरी 2011

सरकार के खिलाफ विरोध करेगी भाजपा

सरकार के खिलाफ विरोध करेगी भाजपा
नई दिल्ली (ब्यूरो)। भाजपा ने बुधवार को कहा कि वह आयकर अपीलीय न्यायाधिकरण के बोफोर्स मामले में आए फैसले के मद्देनजर सरकार में व्याप्त भ्रष्टाचार के खिलाफ अपने विरोध को तेज करेगी और गुवाहाटी में होने वाली राष्ट्रीय कार्यकारिणी की अपनी बैठक में इस मुद्दे पर विशेष प्रस्ताव पारित करेगी।
भाजपा कोर समूह की आज यहां बैठक होने के बाद राज्यसभा में विपक्ष के नेता अरुण जेटली ने संवाददाताओं को बताया कि आयकर अपीलीय न्यायाधिकरण के फैसले में हुए खुलासों के बाद प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह और कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी राष्ट्र के प्रति जवाबदेह हैं। उन्होंने कहा कि हम सरकार में भ्रष्टाचार के खिलाफ अपने अभियान को तेज करेंगे।
पार्टी आलाकमान ने हाल ही में प्रकाश में आए भ्रष्टाचार के कई मामलों पर सरकार को आड़े हाथ लेने की रणनीति पर चर्चा की। आयकर अपीलीय न्यायाधिकरण के फैसले में पाया गया है कि इतालवी कारोबारी ओŸाावियो क्वात्रोच्चि और एई सर्विसेज के मालिक विन चड्ढा को बोफोर्स तोप सौदे में दलाली मिली थी और इसके लिए उन्हें आयकर का भुगतान करना होगा।
जेटली ने कहा कि गुवाहाटी में होने वाली हमारी राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में हम संप्रग-2 सरकार में व्याप्त भ्रष्टाचार के खिलाफ विशेष प्रस्ताव पारित करेंगे। भाजपा कोर समूह ने भ्रष्टाचार के खिलाफ अभियान मजबूत करने और प्रदेश की राजधानियों में इस मुद्दे को रैलियों के जरिए उठाने का फैसला किया। जेटली ने आरोप लगाया कि कई घोटालों का खुलासा होने के बाद भी सरकार का नजरिया नहीं बदला है और वह बोफोर्स मामले पर पर्दा डालने की कोशिश में शामिल रही है।

कोई टिप्पणी नहीं: