मंगलवार, 27 सितंबर 2011

भारत के बजाए अफ्रीका में होगी जेम्स बॉन्ड की फिल्मों की शूटिंग


भारत के बजाए अफ्रीका में होगी जेम्स बॉन्ड की फिल्मों की शूटिंग

(लिमटी खरे)

नई दिल्ली। जेम्स बॉन्ड की आने वाली फिल्म की शूटिंग अब भारत में नहीं होगी। रेल मंत्रालय की सहमति के बावजूद निर्माता ने इसकी शूटिंग भारत में नहीं करने का निर्णय लिया है। रेल मंत्रालय के सूत्रों ने इस बात की पुष्टि करते हुए कहा है कि फिल्म निर्माण कंपनी इंडिया टेक वन प्रॉडक्शन ने रेल मंत्रालय को सूचित किया है कि वे अगली बॉन्ड फिल्म की भारत में शूटिंग नहीं कर रहे हैं और वे इसके लिए दूसरी जगहों की तलाश कर रहे हैं। फिल्म की शूटिंग अब दक्षिण अफ्रीका में हो सकती है।

सूत्रों ने कहा है कि निर्माण कंपनी ने पिछले कुछ महीनों के दौरान रेल मंत्रालय के सहयोग के लिए धन्यवाद दिया है। इस फिल्म का शीर्षक बॉन्ड 23 रखा गया है। इस फिल्म के निर्माता ने भारतीय रेल पर तेज रफ्तार वाले स्टंट सीन की शूटिंग करने की इच्छा जताई थी। किसी चलती रेलगाड़ी की छत पर, साथ ही एक सुरंग के अंदर शूटिंग के लिए अनुरोध किया गया था। हालांकि उन्हें बचाव और सुरक्षा के मुद्दों के कारण अनुमति हासिल करने में कठिनाई आ रही थी।

हालांकि रेल मंत्रालय ने जनवरी से मार्च 2012 के बीच फिल्म की शूटिंग की अनुमति दे दी है लेकिन समस्या यह आ रही थी कि अधिकारी हर रोज लगातार दिन में सात घंटे के लिए रेल पटरियों को बंद करने की निर्माण कंपनी की मांग को लेकर चिंतित थे। बॉन्ड 23 की यूनिट ने शूटिंग स्थल के रूप में गोवा को भी चुना था।

कोई टिप्पणी नहीं: