शनिवार, 19 नवंबर 2011

आपा खो रही कांग्रेस भाजपा


आपा खो रही कांग्रेस भाजपा

अनर्गल प्रलाप और कामों का बढ़ा ग्राफ

(लिमटी खरे)

नई दिल्ली। देश के हृदय प्रदेश में सत्तारूढ़ भाजपा और विपक्ष में बैठी कांग्रेस दोनों ही आपा खोती जा रही है। एक तरफ मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान तथा लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष के खिलाफ वारंट जारी होता है तो दूसरी ओर कांग्रेस के सूबे के निजाम कांति लाल भूरिया द्वारा प्रदेश की महिला मंत्रियों को नचैया कह डाला। सूबे में कांग्रेस भाजपा के बौराएपन से असमंजस की स्थिति पैदा हो गई है। आलम देखकर लगने लगा है मानो किसी को भी सूबे की रियाया की दुख तकलीफ की चिंता नहीं रही।

कांग्रेस की कथित फूट जिसे सियासी हल्कों में भाजपा का तगड़ा मैनेजमेंट करार दिया जा रहा है के चलते भाजपा के आला नेता फूले नहीं समा रहे हैं। मध्य प्रदेश की एक अदालत द्वारा मुख्यमंत्री एस.आर.चौहान एवं विदिशा सांसद एवं लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष सुषमा स्वराज के खिलाफ राष्ट्रध्वज के अपमान के मामले में वारंट जारी करने की चर्चाएं भी हैं। दोनों ही को 9 दिसंबर को अदालत में हाजिर होने के निर्देश दिए गए हैं।

उधर दूसरी ओर कांग्रेस के नेशनल हेडक्वार्टर में चल रही चर्चाओं के अनुसार प्रदेश में कांग्रेस के अध्यक्ष कांतिलाल भूरिया अब चाटुकारों की फौज से घिर गए हैं। कपड़े की तरह मोबाईल नंबर बदलने वाले भूरिया का मोबाईल सदा ही स्विच ऑफ रहता है। इतना ही नहीं चर्चा है कि उनके समर्थकों ने भूरिया को आश्वस्त किया है कि प्रदेश में लोग भाजपा के कुशासन से आजिज आ चुके हैं।

चाटुकारों ने भूरिया को यह भी भरोसा दिलाया है कि वर्ष 2013 में होने वाले विधानसभा चुनावों में कांग्रेस का परचम फहरने से कोई नहीं रोक सकता है। और सरकार बनने के उपरांत मुख्यमंत्री की कुर्सी पर वे ही काबिज होंगे। संभवतः यही करण है कि उन्होंने झाबुआ के एक गांव का नाम बदलने के समारोह में प्रदेश भाजपा की मंत्रियों को नाचने वाली कह डाला। भूरिया की जुबान ने लगाम खोई और उन्होंने कांग्रेसियों को भाजपा का बाप कह डाला। इतना ही नहीं उन्होंने उल्लू जैसी संज्ञा देते हुए कहा कि भाजपाई रात को जगते हैं और दिन में घरों में दुबक जाते हैं।

कोई टिप्पणी नहीं: