बुधवार, 7 दिसंबर 2011

संदीप होंगे दिल्ली के अगले निजाम


संदीप होंगे दिल्ली के अगले निजाम

लगने लगा सीटों का गुणा गणित


(लिमटी खरे)

नई दिल्ली। अगर दिल्ली में अगली बार भी कांग्रेस की सरकार बनी तो दिल्ली को अपेक्षाकृत युवा चेहरा बतौर मुख्यमंत्री मिल सकता है। वर्तमान निजाम शीला दीक्षित के पुत्र संदीप दीक्षित अब दिल्ली में बेटिंग करने को उतावले दिख रहे हैं। उन्होंने अभी से अगले चुनावों की रणनीति बनाना भी आरंभ कर दिया है। संदीप इस मामले में खासे आश्वस्त नजर आ रहे हैं कि दिल्ली में अगली सरकार कांग्रेस की बनने से कोई रोक नहीं सकता है।

संदीप के करीबी सूत्रों का कहना है कि 70 सदस्यीय विधानसभा में संदीप दीक्षित का मानना है कि दो दर्जन से ज्यादा सीटें तो एसी हैं जो कांग्रेस का गढ़ हैं और उन्हें भेदना मुश्किल ही है। यहां किसी को भी खड़ा कर दिया जाए ये कांग्रेस के पाले में ही जाएंगी। उधर भारतीय जनता पार्टी महज पांच सीटों को ही अपना गढ़ बता सकती है।

संदीप के करीबी सूत्रों का कहना है कि मुख्यमंत्री शीला दीक्षित के पुत्र संदीप यह सोचकर गदगद हैं कि आने वाले विधान सभा चुनावों कांग्रेस की गिनती 24 से आंरभ होगी। उधर पिछले दिनों भोपाल एक्सप्रेस रेलगाड़ी में उनके पास से गुमे फिर मिले दस लाख रूपए के रहस्य पर से अभी पर्दा उठा नहीं है, भाजपा इस मामले को उनके खिलाफ ब्रम्हास्त्र की तरह इस्तेमाल कर सकती है।

कोई टिप्पणी नहीं: