बुधवार, 28 दिसंबर 2011

कांग्रेस के जिलाध्यक्षों की घोषणा नए साल में


कांग्रेस के जिलाध्यक्षों की घोषणा नए साल में

(आंचल झा)

रायपुर (साई)। कांग्रेस के लंबित छह जिलाध्यक्षों व नवगठित जिलों में अध्यक्षों के लिए कवायद तेज हो गई है। प्रदेश अध्यक्ष नंदकुमार पटेल संभावित नामों की सूची केंद्रीय नेताओं को सौंप चुके है। नए साल के पहले हफ्ते में नामों की घोषणा किए जाने संभावना है। स्थानीय स्तर पर जिलों में पद के लिए घमासान शुरू हो गया है। वहीं पुराने जिलों में नियुक्ति में देर होने के कारण कार्यकर्ताओं में मायूसी छा गई है। संगठन खेमे के  पदाधिकारियों को तवज्जो नहीं दिए जाने के कारण आक्रोश उभरकर सामने आया है। इससे कार्यकर्ता उपेक्षित महसूस कर रहे हैं।
प्रदेश अध्यक्ष नंदकुमार पटेल ने अप्रैल में पदभर ग्रहण करने के बाद संगठन स्तर पर पार्टी को मजबूत करने के लिए प्रयास तेज कर दिए हैं। नई कार्यकारिणी की घोषणा के बाद पेंडिंग महत्वपूर्ण जिलों रायपुर, बिलासपुर, महासमुंद सहित सभी जिलों में जोरआजमाइश तेज कर दिया गया है। पटेल दिल्ली में प्रदेश प्रभारी बीके हरिप्रसाद को लंबित जिलों के अलावा नवगठित जिलों के लिए भी संभावित दावेदारों की सूची सौंप चुके हैं।
उधर, संगठन व जोगी खेमे में पद के लिए जोर आजमाइश तेज कर दी गई है। जोगी ने इन जिलों के लिए अपने नाम सुझाए हैं। वहीं पूर्व में घोषित जिलाध्यक्षों के लिए जोगी खेमे का दबदबा रहा है। इस बार भी अध्यक्ष पद के लिए नाम आगे बढ़ाए गए हैं। उधर, संगठन खेमे के पदाधिकारी तवज्जों नहीं मिलने से मायूसी उभरकर सामने आई है। इन स्थानों पर पदाधिकारियों कार्यकर्ताओं में एक तरह का आक्रोश देखा जा रहा है। नेता कार्यकर्ता पद को लेकर उपेक्षित महसूस कर रहे हैं।पुराने दृ नए जिलों के लिए दावेदारों ने जोर आजमाइश तेज कर दी है। मुंगेली, बेमेतरा, गरियाबंद, सुकमा, बीजापुर, सुरजपुर, बलौदाबाजार जिलाध्यक्ष के लिए दावेदार सक्रिय हो गए हैं। पार्टी के नेताओं से सिफारिश के लिए कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं।

कोई टिप्पणी नहीं: