रविवार, 18 दिसंबर 2011

नए पहलवान उतरेंगे अखाड़े में


नए पहलवान उतरेंगे अखाड़े में

नई दिल्ली (साई)। लंदन ओलंपिक की तैयारियों के लिए अमेरिका जाने वाली कुश्ती टीम में नए पहलवानों ने अपनी आमद दे दी है। टीम को चयन को लुडलो कैसल दिल्ली में आयोजित ट्रायल में छत्रसाल स्टेडियम दिल्ली के अमित कुमार ने राहुल अवारे और विनोद कुमार जैसे पहलवानों को हराकर 55 किलो में जीत हासिल की। इसी स्टेडियम के प्रवीण राणा भी सुशील कुमार के भार 66 किलो में विजेता बने। हालांकि सुशील को ट्रायल खेलने से छूट दी गई। वह भी अमेरिका जाएंगे। कोलराडो स्प्रिंग्स में पहलवान एक माह तक अमेरिका और क्यूबा की टीम के साथ तैयारियां करेंगे।

भारतीय कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष दुष्यंत शर्मा के मुताबिक टीम अमेरिका के लिए पांच जनवरी को रवाना होगी। यहां यूएसए ओलंपिक सेंटर में तैयारी के बाद फरवरी के पहले सप्ताह में टीम प्रतिष्ठित डेव शुल्ट्ज टूर्नामेंट में खेलेगी। ट्रायल में पहले दो स्थान पर रहने वाले पहलवानों को अमेरिका भेजा जा रहा है। लेकिन टूर्नामेंट में पहले स्थान पर आए पहलवान खेलेंगे। यही पहलवान फरवरी में सियोल में होने वाली एशियाई चौंपियनशिप में खेलेंगे।

इस साल एशियाई जूनियर चौंपियनशिप में स्वर्ण जीतकर सुर्खियों में आए अमित व प्रवीण ने दिग्गजों को धूल चटा आश्चर्यजनक रूप से टीम में जगह बनाई। दोनों के कोच कोई और नहीं बल्कि सुशील को तैयार करने वाले यशवीर सिंह हैं। यशवीर का कहना है कि ये दोनों ही पहलवान भविष्य की उम्मीद हैं। ये अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भी सुर्खियां बटोरेंगे। ट्रायल में वर्ल्ड चौंपियनशिप में कांस्य जीतने वाले रमेश कुमार और राजीव तोमर ने मेडिकल ग्राउंड पर शिरकत नहीं की।

कोई टिप्पणी नहीं: