शनिवार, 28 जनवरी 2012

कांग्रेसियों के निशाने पर हैं मेडम मीनाक्षी



कांग्रेसियों के निशाने पर हैं मेडम मीनाक्षी

राहुल की तय गाईडलाईन के खिलाफ जाने का है मामला



(लिमटी खरे)

नई दिल्ली (साई)। टीम राहुल की सदस्य और हृदय प्रदेश के मंदसौर की युवा सांसद मीनाक्षी नटराजन इन दिनों कांग्रेस के आला नेताओं के निशाने पर हैं। मीनाक्षी पर आरोप है कि उन्होंने आखिल भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन (एनएसयूआई) में राहुल गांधी के द्वारा तय किए गए नियम कायदों का सरेआम माखौल उड़ाया है। मीनाक्षी अपने पसंदीदा उम्मीदवार को एनएसयूआई का अध्यक्ष मनोनीत करवा दिया है।
गौरतलब है कि कांग्रेस की नजरों में भविष्य के वजीरे आज़म और कांग्रेस महासचिव राहुल गांधी ने एनएसयूआई में अध्यक्ष का चुनाव करवाने का निर्देश दिया था। वहीं दूसरी ओर एनएसयूआई की प्रभारी सचिव मीनाक्षी नटराजन द्वारा एनएसयूआई के अध्यक्ष के चुनाव के बजाए रोहित चौधरी का मनोनयन अंततः करवा ही दिया है।
रोहित चौधरी पर आरोप है कि वे संगठन के लिए निर्धारित 30 वर्ष की आयु सीमा को पार कर चुके हैं। उन पर 84 के सिख्ख दंगों के आरोपी सज्जन कुमार का हाथ होना भी बताया जाता है। चौधरी ने दिल्ली नगर निगम का चुनाव भी लड़ा और वे बुरी तरह पराजित भी हो चुके हैं।
पूर्व अध्यक्ष इडेन के उपरांत मीनाक्षी नटराजन द्वारा एनएसयूआई में दो कार्यकारी अध्यक्षों की नियुक्ति की गई थी। जिनमें से एक राजी जॉन केरल से तो भरत कुमार राजस्थान से कार्यकारी अध्यक्ष बनाया गया था। दोनों ही नेताओं की कार्यप्रणाली के चलते एनएसयूआई में रोष और असंतोष का वातावरण निर्मित होने लगा था।
उधरएनएसयूआई के केंद्रीय चुनाव प्राधिकरण के अध्यक्ष अनीश सेठी ने दूरभाष पर चर्चा के दौरान कहा कि यह बात अब तक किसी ने भी नहीं कही है कि नेशनल लेबल पर चुनाव करवाए जाएंगे। इस बात को न कभी राहुल गांधी ने कहा है और ना ही किसी अन्य ने। श्री सेठी ने कहा कि देश भर में एनएसयूआई के चुनाव जारी हैं और चुने हुए प्रतिनिधि यह तय करेंगे कि नेशनल प्रेजीडेंट कौन होगा।
जब श्री सेठी से यह पूछा गया कि जब देश भर में चुनाव जारी हैं तब चुने हुए प्रतिनिधियों के आने का इंतजार करने के बजाए एनएसयूआई में नेशनल प्रेजीडेंट कैसे थोप दिया गया तो उन्होंने कहा कि बात को घुमा फिरा कर न कहा जाए। हम राहुल जी की मंशा के अनुरूप ही काम कर रहे हैं। परोक्ष तौर पर एनएसयूआई की प्रभारी सचिव मीनाक्षी नटराजन का बचाव करते हुए सेठी ने अघोषित तौर पर इस बात को भी रेखांकित कर दिया कि जो कुछ हो रहा है वह राहुल गांधी की मंशा के अनुरूप ही हो रहा है।

कोई टिप्पणी नहीं: