रविवार, 26 फ़रवरी 2012

एनआरएचएम: छापों का दौर जारी


एनआरएचएम: छापों का दौर जारी

(यशवंत श्रीवास्तव)

नई दिल्ली (साई)। सीबीआई ने राष्ट्रीय ग्रामीण स्वास्थ्य मिशन (एनआरएचएम) घोटाले के सिलसिले में छापों का दौर जारी रखा है। शनिवार को उत्तर प्रदेश में २३ स्थानों में छापे मारे। प्राप्त जानकारी के अनुसार लखनऊ, कानपुर, वाराणसी, मेरठ, झांसी सहित बारह जिलों में मुख्य चिकित्सा अधिकारियों और उप मुख्य चिकित्सा अधिकारियों के पद पर रहे स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के आवासों पर छापे मारे गये।
सीबीआई ने राष्ट्रीय ग्रामीण स्वास्थ्य मिशन में दवाईयों और चिकित्सा उपकरणों की आपूर्ति में कथित अनियमितताओं के सिलसिले में कल चार नये मामले दर्ज किए थे और २२ जिलों में छापे मारे थे। सीबीआई ने एनआरएचएम के तहत दी जाने वाली केन्द्रीय राशि की हेराफेरी के सिलसिले में अब तक बारह मामले दर्ज किए हैं। नयी एफआईआर में अनेक डॉक्टरों और दवा आपूर्तिकर्ताओं के नाम लिए गये हैं। कुछ दिन पहले इस घोटाले के प्रमुख आरोपी, राज्य के पूर्व परिवार कल्याण मंत्री बाबूसिंह कुशवाहा और उनके सहयोगी बसपा विधायक रामप्रसाद जायसवाल से पूछताछ की गई थी।
उधर, साई के लखनऊ ब्यूरो दीपांकर श्रीवास्तव ने बताया कि सीबीआई ने इस घोटाले में पूर्व मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर एस के समोरिया को हिरासत में लिया है। साई संवाददाता ने बताया है कि डॉ० समोरिया को शनिवार अलह सुब्बह लखनऊ में उनके निवास स्थान से हिरासत में लिया गया।

कोई टिप्पणी नहीं: