शनिवार, 11 फ़रवरी 2012

आरोप लगाने के पहले अपनी गिरेबां में झांक ले भाजपा: इमरान


आरोप लगाने के पहले अपनी गिरेबां में झांक ले भाजपा: इमरान



(अखिलेश दुबे)

सिवनी (साई)।। ‘‘फोरलेन की जर्जर हालत के लिए कांग्रेस पर आरोप लगाने के पहले भारतीय जनता पार्टी अपने गिरेबां में झांक ले। फोरलेन का काम क्यों और कैसे रूका है, इस बारे में खुलासे दर खुलासे से साफ होने लगा है कि प्रदेश की शिवराज सिंह चौहान सरकार की मंशा ही इस फोरलेन को बनाने की नहीं है।‘‘ उक्ताशय की बात नगर कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष इमरान पटेल ने कहीं हैं।
आज नगर कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता फिरोज खान द्वारा जारी विज्ञप्ति कहा गया है कि नगर कांग्रेस के अध्यक्ष इमरान पटेल ने कहा है कि पुरोहित के दो सौ रूपए चुराने वाली भाजपा की सिवनी विधायक श्रीमति नीता पटेरिया ने इस संबंध में अब तक विधान सभा में प्रश्न क्यों नही लगाया है कि फोरलेन से संबंधित प्रपत्र अब तक वन विभाग द्वारा राज्य शासन के माध्यम से केंद्र को नहीं भेजे हैं। उन्होंने कहा कि प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी की सरकार है फिर क्या वजह है कि दिसंबर 2008 को तत्कालीन जिला कलेक्टर के आदेश भाजपा द्वारा निरस्त नहीं करवाया गया।
उन्होंने कहा कि जब तब मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा फोरलेन के बारे में बड़े बड़े दावे किए जाते हैं। मध्य प्रदेश के घोषणावीर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा कहा गया था कि भले ही सूरज पश्चिम से निकलने लगे पर फोरलेन यहीं से जाएगा। घोषणावीर मुख्यमंत्री को जमीनी हकीकत का पता ही नहीं है। उन्हें यह भी नहीं पता है कि उनके मातहत कर्मचारी अधिकारियों द्वारा ही प्रस्ताव अब तक केंद्र को नहीं भेजा है।
इमरान पटेल ने आगे कहा कि एक सप्ताह में दो सौ गांव का दौरा करने वाली सिवनी की विधायक श्रीमति नीता पटेरिया यह बताने का जतन करेंगी कि इतने कम समय में दो सौ गांव का दौरा उन्होंने किस तरह कर लिया। क्या भाजपा विधायक श्रीमति पटेरिया गांव गांव जाकर धूल उड़ाने का काम कर रही हैं। गांव गांव जाकर श्रीमति नीता पटेरिया द्वारा जो भूमिपूजन आदि किए जा रहे हैं वे आखिर किस मद में बनाए जाने हैं? क्या यह राशि राज्य सरकार की है? क्या भाजपा इस बात का खुलासा करेगी कि सांसद रहते हुए श्रीमति नीता पटेरिया द्वारा एक दिन में सात सौ किलोमीटर का जनसंपर्क किस तरह करके सरकारी खजाने से भुगतान पाया था।
नगर कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष ने कहा कि सिवनी की जनता इस बात को भली भांति समझ चुकी है कि 2008 में विधानसभा चुनावों की आचार संहिता के दौरान कलेक्टर ने किसके इशारे पर मोहगांव से खवासा तक का सड़क निर्माण का काम परोक्ष तौर पर रोका था। जब मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान दुबारा मुख्यमंत्री बन गए तब इस आदेश को अब तक निरस्त नहीं करवाया जाना साफ दर्शाता है कि श्रीमति नीता पटेरिया सहित भाजपा के विधायक यहां तक कि भाजपा ही नहीं चाहती की फोरलेन का निर्माण हो। वहीं दूसरी ओर अपनी गल्तियों पर पर्दा डालने के लिए भाजपा द्वारा अनेकों बार कांग्रेस पर अनर्गल आरोप लगाए जाते रहे हैं, जिनकी सच्चाई से जनता भली भांति परिचित हो चुकी है। अब जबकि भाजपा की पोल खुल गई है तब भाजपा द्वारा जनता को बरगलाने का असफल प्रयास किया जा रहा है।

कोई टिप्पणी नहीं: