गुरुवार, 2 फ़रवरी 2012

द्विवेदी बन सकते हैं संसदीय सेल के समन्वयक!

द्विवेदी बन सकते हैं संसदीय सेल के समन्वयक!

पार्टी का काम करने के एवज में उपकृत हो सकते हैं सेवानिवृत अधिकारी



(लिमटी खरे)

नई दिल्ली (साई)। देश की राजधानी के मंहगे रिहाईशी इलाके में स्थित मध्य प्रदेश सरकार के जनसंपर्क विभाग के सूचना केंद्र के प्रभारी पद से सेवा निवृत हुए अधिकारी सुरेंद्र कुमार द्विवेदी को सूबे के सांसदों के प्रस्तावित सेल का समन्वयक बनाकर सरकारी सिस्टम में दोबारा लाने की कवायद की जा रही है। हाल ही में बसंत पंचमी पर एमपी भाजपाध्यक्ष प्रभात झा द्वारा आयोजित मिलन समारोह में उक्त अधिकारी का बढ़ चढ़ कर हिस्सा लेना इसी बात को दर्शा रहा है कि वे सेवानिवृत्ति के कगार पर पहुचने के बाद भी भाजपा के आकाओं को प्रसन्न करने में जुटे हुए थे।
प्राप्त जानकारी के अनुसार मध्य प्रदेश भाजपाध्यक्ष प्रभात झा द्वारा बसंत पंचमी पर राजधानी दिल्ली में मंत्रियों, सांसदों और पत्रकारों का मिलन समारोह आयोजित किया गया था। बताते हैं कि इस समारोह को संपन्न कराने की जिम्मेदारी 31 जनवरी को सूचना केंद्र के प्रभारी और अपर संचालक सुरेंद्र द्विवेदी सेवानिवृत्त होने वाले थे। कहा जा रहा है कि सेवानिवृत्ति के एक साल पहले से ही उन्होंने मध्य प्रदेश सूचना केंद्र को भाजपा संगठन का अघोषित कार्यालय बना दिया था।
चर्चा है कि इस कार्यालय में उन्हीं पत्रकारों को ज्यादा तरजीह दी जाती थी जो भाजपा मानसिकता के थे। इतना ही नहीं पत्रकारों को मिलने वाली सुविधाएं मीडिया के बजाए भाजपा सांसद विधायकों को मुहैया करवाने के आरोप लगने लगे थे। बसंत पंचमी को प्रभात झा के इस प्रोग्राम में मंत्रियों ने किनारा ही किया। भाजपा के सूत्रों का कहना है कि मंत्रियों को भय था कि अगर उन्होंने इसमें शिरकत की तो कहीं सूबे के निजाम शिवराज सिंह के कोप का भाजन उन्हें न बनना पड़े। इस कार्यक्रम का भोगमान (प्रोग्राम का संपूर्ण खर्च) किसने भोगा यह शोध का विषय है। कहा जा रहा है कि जाते जाते श्री द्विवेदी ने इसे जनसंपर्क विभाग के खाते से ही करवा दिया गया है।
बताया जाता है कि पहले तो उक्त अधिकारी द्वारा संगठन की परोक्ष तौर पर सेवा के एवज में भोपाल स्थित माखन लाल चतुर्वेदी पत्रकारिता विश्वविद्यालय में पुर्ननियुक्ति की असफल कोशिश की। कहा जा रहा है कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के संज्ञान में यह बात ला दी गई थी कि मध्य प्रदेश जनसंपर्क विभाग का दिल्ली स्थित सूचना केंद्र सरकार के बजाए संगठन की छवि चमकाने का काम कर रहा है।
भाजपा के उच्च पदस्थ सूत्रों का दावा है कि अब सेवानिवृति के उपरांत सुरेंद्र द्विवेदी को उपकृत करने के लिए मध्य प्रदेश के सांसदों के लिए सरकारी स्तर पर एक सेल का गठन किया जा रहा है। इस सेल में मध्य प्रदेश के सांसदों को संसद में होने वाली गतिविधियों से रूबरू रखने के लिए काम किया जाएगा। चर्चा है कि एमपी भाजपा सुप्रीमो प्रभात झा के करीबी सुरेंद्र द्विवेदी को सेवानिवृति के उपरांत इस सेल में भेजकर उन्हें पुर्ननियुक्ति देकर सरकार के बजाए पार्टी की सेवा का सम्मान दिलाने का जतन जारी है।

कोई टिप्पणी नहीं: