सोमवार, 12 मार्च 2012

माफिया की बर्बरता के विरोध में सिवनी बंद आज: इमरान पटेल


माफिया की बर्बरता के विरोध में सिवनी बंद आज: इमरान पटेल

(अखिलेश दुबे)

सिवनी (साई)। खनन माफिया और मध्य प्रदेश की शिवराज सरकार की जुगलबंदी से अब आम जनता के साथ ही साथ सरकारी कर्मचारियों का जीना भी मुहाल हो गया है। जिसका प्रत्यक्ष प्रमाण मुरैना में परिवीक्षाधीन अवधि में पदस्थ भारतीय पुलिस सेवा के अधिकारी नरेंद्र कुमार की सरेराह की गई हत्या है। इसके बाद भी भाजपा सरकार द्वारा लगातार पीड़ित परिवार को सार्वजनिक तौर पर धमकाया जा रहा है जो निंदनीय है। उक्ताशय की बात नगर कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष इमरान पटेल द्वारा कही गई है।
नगर कांग्र्रेस कमेटी के प्रवक्ता फिरोज खान द्वारा यहां जारी विज्ञप्ति में कहा गया है कि इमरान पटेल ने मध्य प्रदेश सरकार की नपुंसकता और खनन माफिया से मिली भगत की कठोर शब्दों में निंदा की है। उन्होंने कहा कि मुरैना में जिस तरह अपने कर्तव्यों को निभाते हुए नरेंद्र कुमार को खनिज माफिया ने अपना शिकार बनाया है उसकी निष्पक्ष जांच की जाना आवश्यक है। इमरान पटेल ने है कि भाजपा सरकार के राज में खनिज माफिया प्रदेश की छाती को खोदकर छलनी कर रहा है। इसके खिलाफ आवाज उठाने पर गोलियां ही मिल रही हैं।
इमरान पटेल ने आगे कहा कि पन्ना में भी अनुविभागीय दण्डाधिकारी और अनुविभागीय अधिकारी पुलिस पर खनन माफिया ने जिस तरह गोलियां बरसाईं उससे साफ हो गया है कि खनन माफिया पूरी तरह हावी हो चुका है। श्री पटेल ने प्रदेश के गृह मंत्री उमा शंकर गुप्त के बयान को गैर जिम्मेदाराना करार दिया है जिसमें गुप्ता ने कहा कि सरकार के इशारे पर ही खनिज माफिया के खिलाफ सख्ती की जा रही है। श्री पटेल ने सरकार से पूछा है कि सख्ती सरकार में रहते आठ सालों बाद क्यों की जा रही है?
नगर कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष ने प्रदेश सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा है कि सरकार के उद्योग मंत्री कैलाश विजयवर्गीय सरेआम पीड़ित के परिजनों को धमकाकर कह रहे हैं कि सरकार के खिलाफ आरोप लगाना बंद किया जाए, वरना सरकार ने भी चूड़ियां नहीं पहन रखीं हैं। इससे साफ है कि मध्य प्रदेश में अब प्रजातंत्र के बजाए जंगल राज की स्थापना हो चुकी है।
इमरान पटेल ने कहा है कि मध्य प्रदेश के जांबाज पुलिस अफसर की मौत से सारा पुलिस महकमा दुखी है। इसके अलावा राजस्व विभाग के अफसरों पर भी हमले जारी हैं। उन्होंने नगर वासियों से विनम्र अपील करते हुए कहा है कि इसके विरोध में मंगलवार 13 मार्च को बंद का आव्हान किया गया है जिसमें नगरवासियों से सहयोग की अपील की गई है। नगर कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष इमरान पटेल ने नगर के व्यसाईयों, विद्यार्थियों, सरकारी कर्मचारियों, नागरिकों से अपील की है कि भाजपा के इस गुण्डाराज के विरोध में 13 मार्च के बंद को सफल बनाएं।

कोई टिप्पणी नहीं: