रविवार, 22 अप्रैल 2012

केयर कंप्यूटर दस साल का हुआ

केयर कंप्यूटर दस साल का हुआ

सिवनी (साई)। कंप्यूटर की दुनिया में जाना माना नाम लिनिवो कंप्यूटर कंपनी एक्सक्लूसिव स्टोर्स, एप्शन कंपनी फोटो प्रिंटर, लेजर प्रिंटर्स एवं कलर फोटो कापी प्रिंटर, एच पी कंपनी के लेजर प्रिंटर, कलर प्रिंटर एवं इंकजेट एवं लेजर टोनर कर्टरेजेस के अधिकृत विक्रेता एवं एंटी वायरस आदि के विक्रेता मेसर्स केयर कंप्यूटर्स को 23 अप्रेल को दस साल पूरे हो जाएंगे।
केयर कंप्यूटर्स के संचालक विपिन सिंह राजपूत ने बताया कि सिवनी में कंप्यूटर लिट्रेट लोगों की तादाद में जबर्दस्त इजाफा हुआ है। पिछले एक दशक में जिले के हर आयु वर्ग के लोगों के बीच कंप्यूटर के प्रति जिज्ञासा और लगाव देखते ही बन रहा है। विशेषकर युवा वर्ग को कंप्यूटर काफी भाने लगा है। श्री राजपूत ने कहा कि कल तक अंग्रेजी भाषा में काम करने वाले कंप्यूटर और इंटरनेट पर अब हिन्दी भाषा बेहद समृद्ध हो चुकी है।
केयर कंप्यूटर्स के संचालक ने बताया कि जब उन्होंने अपना व्यवसाय 2002 में आरंभ किया था तब कंप्यूटर सुधरवाने और खरीदने के लिए लोगों को जबलपुर और नागपुर पर ही निर्भर रहना होता था। केयर कंप्यूटर्स की स्थापना के साथ ही श्री राजपूत ने सिवनी में प्रशिक्षित तकनीशियनों के माध्यम से कंप्यूटर के क्षेत्र को समृद्ध किया।
विपिन राजपूत ने कहा कि उनका एकमात्र व्यवसाय कंप्यूटर बेचना नहीं वरन सिवनी के लोगों को कंप्यूटर के मामले में पूरी तरह जानकारी देना और समद्ध करना था। यही कारण है कि उन्होंने कंप्यूटर्स के क्षेत्र में आने वाली हर तकनालाजी को समझने के लिए अपने कर्मचारियों को समय समय पर प्रशिक्षण के लिए बाहर भेजा जाता है।
सिवनी के निवासियों में कंप्यूटर लिट्रेसी के लिए केयर कंप्यूटर्स का नाम अब नया नहीं है। लगभग पांच साल से लोगों की जुबान पर यह नाम छा गया है। मीडिया जगत में भी केयर कंप्यूटर्स की सहज सरल और हर समय उपलब्ध सेवाओं के लिए मीडिया से जुडे लोग भी केयर कंप्यूटर्स को काफी सराहते रहते हैं। सरकारी कार्यालयों में भी केयर कंप्यूटर्स की ईमानदार छवि के सभी कायल हैं।

कोई टिप्पणी नहीं: