शनिवार, 19 मई 2012

शिक्षक ने किया नाबालिक छात्रा को गर्भवती!


शिक्षक ने किया नाबालिक छात्रा को गर्भवती!

(श्वेता यादव)
उन्नाव (साई)। उत्तर प्रदेश के उन्नाव जिले में एक गुरु ने गुरु शिष्य के परम पूज्य रिश्ते हो कलंकित किया। जहां स्कूल की महिला रसोइये की मदद से अध्यापक ने कक्षा 6 की छात्रा को लम्बे समय तक अपनी हवस का शिकार बनाया। इस दौरान छात्रा गर्भवती हुई तो मास्टर ने उसे गर्भपात की दवा खिला दी जिससे छात्रा के शरीर से खून का रिसाव शुरू हो गया और उसकी हालत गंभीर हो गयी।
इस घटना से घबराए घरवाले छात्रा को लखनऊ स्थित क्वीन मैरी अस्पताल ले गए जहां परिक्षण के बाद हकीकत खुल के सबके सामने आयी। मामले को गंभीरता से लेते हुए छात्रा के पिता ने गुरुवार को शिक्षक और महिला रसोइया के विरुद्ध रिपोर्ट दर्ज कराई जिस पर त्वरित कार्यवाही करते हुए पुलिस द्वारा शिक्षक और उसकी मददगार महिला रसोइया को गिरफ्तार कर लिया गया है। साथ ही पुलिस द्वारा इस बात की भी जांच की जा रही है की कहीं वहां पर रहने वाली और भी छात्राओं का भी तो शोषण नहीं हुआ है।
प्राप्त जानकारी के अनुसार यह मामला उन्नाव जिले के फतेहपुर चौरासी का है जहां लगभग एक सौ छात्राएं कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय में शिक्षा ग्रहण कर रही हैं वहीं पर बांदा निवासी सामाजिक विज्ञान पढ़ाने वाले शिक्षक हर नारायण ने कक्षा 6 में पढ़ने वाली एक 13 साल की छात्रा रीना (काल्पनिक नाम) का महिला रसोइया अनुराधा दुबे की मदद से अपने घर बुलाकर लंबे समय तक बलात्घ्कार किया जिससे छात्रा के दो माह का गर्भ ठहरने पर दोनों ने उसे गर्भपात की दवा दी। दवा से छात्रा का गर्भ तो गिर गया लेकिन उसकी हालत बिगड़ गई।
इस घटना से घबराए अध्यापक और महिला रसोइया ने इस मामले को गंभीरता से लेते हुए इसकी सूचना तुरंत लड़की के माता पिता को दी और उन्हें बुलाकर लड़की को उनके हवाले कर दिया। लड़की के पिता ने उसे लखनऊ के क्वीन मैरी हास्पिटल में भर्ती कराया। वहां पर परिक्षण के बाद लड़की के साथ हुए बलात्घ्कार का यह मामला सामने आया।अगर अस्पताल से जुड़े सूत्रों की माने तो जिस वक्त छात्रा को अस्पताल लाया गया उस समय उसे भीषण रक्तस्राव हो रहा था जिससे उसके शरीर में खून की कमी हो गयी थी। साथ ही उन्होंने ये भी बताया की अभी भी छात्रा की हालत गंभीर बनी हुई है।

कोई टिप्पणी नहीं: