शनिवार, 19 मई 2012

सशर्त सांसद बनने की फिराक में मास्टर ब्लास्ट



सशर्त सांसद बनने की फिराक में मास्टर ब्लास्ट

भीड़ और मीडिया से एलर्जी है सचिन को

(शरद खरे)
नई दिल्ली (साई)। अपने बल्ले से धड़ाधड़ रन बरसाने वाले मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर को वैसे तो स्टेडियम में भीड़ भाड़ शोर शराबा और हर शाट पर तालियों की गड़गड़ाहट के साथ ही साथ मीडिया की सुर्खियों में रहना बेहद पसंद है, किन्तु जब पिछले दरवाजे यानी राज्य सभा में शपथ की बात आती है तो वे सदन में सबके सामने शपथ लेने के बजाए उपराष्ट्रपति के कक्ष में शपथ लेने की मंशा रखते हैं। इन परिस्थितियों में सचिन को राज्य सभा सांसद बनाने का क्या ओचित्य जब वे खेल और खिलाड़ियों का प्रतिनिधित्व ही ना कर पाएं, और कांग्रेस का मुखौटा बनकर रह जाएं।
राज्यसभा सचिवालय के सूत्रों का कहना है कि क्रिकेट की दुनिया के कथित भगवान मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर ने मीडिया की निगाहों और भीड़ से बचने के लिए उपराष्ट्रपति से गुजारिश की है कि उन्हें अकेले में यानी उपराष्ट्रपति के कक्ष में राज्यसभा सदस्यता की शपथ दिलवाई जाए।
सूत्रों का कहना है कि कांग्रेस की गिरती साख और घपलों, घोटालों, भ्रष्टाचार, उत्तर प्रदेश सहित पांच राज्यों में विधानसभा तो दिल्ली में नगर निगम चुनावों में मुंह की खाने के बाद कांग्रेस ने लोगों का ध्यान इससे हटाने की गरज से जया बच्चन के साथ ही साथ रेखा को राज्य सभा से भेज दिया है ताकि कुछ दिन तक मीडिया की सुर्खियां रेखा बटोर सकें और लोगों का ध्यान कांग्रेस के काले कारनामों से हट जाए। इसी कड़ी में राहुल को स्थापित करने के लिए मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर को राज्य सभा से भेजा गया है।
सूत्रों ने कहा कि सचिन तेंदुलकर ने उपराष्ट्रपति से गुहार लगाई है कि उन्हें उपराष्ट्रपति के बंद कक्ष में सांसद की शपथ दिलवाई जाए। उधर, कांग्रेस के रणनीतिकार इसका विरोध कर रहे हैं। कांग्रेस के आलंबरदारों का कहना है कि अगर एसा हुआ तो विपक्ष को बैठे बिठाए ही एक मुद्दा हाथ लगा जाएगा।
कहा जा रहा है कि सांसद चाहे वह राज्य सभा का हो या लोकसभा का, वह जनसेवक होता है। इन परिस्थितियों में उसे जनता से परहेज कैसा? अगर एसा हुआ तो विपक्ष इस मुद्दे को जमकर उठा सकता है कि जब सचिन मीडिया से बचने बंद कमरे में शपथ लेंगे तब वे खेल और खिलाडियों का प्रतिनिधित्व कैसे कर पाएंगे? मतलब साफ है कि सचिन को कांग्रेस बतौर मुखौटा इस्तेमाल करने की फिराक में है।

कोई टिप्पणी नहीं: