रविवार, 1 जुलाई 2012

निर्मल बाबा स्वदेश वापस!


निर्मल बाबा स्वदेश वापस!

(महेश रावलानी)

नई दिल्ली (साई)। भक्तों पर किरपा (कृपा) बरसानेवाले निर्मल बाबा स्वदेश लौट आये हैं। खबर थी कि वह पुलिस की कार्रवाई से बचने के लिए बैंकॉक चले गये थे। एक निजी समाचार चेनल के अनुसार, निर्मल बाबा को शुक्रवार रात नौ बजे नयी दिल्ली इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर देखा गया।
ज्ञातव्य है कि पिछले दिनों मध्यप्रदेश पुलिस ने निर्मल बाबा पर दबिश बनायी थी। इसके बाद से उनका कुछ भी पता नहीं चल पा रहा था। खबर आयी थी कि वह देश से बाहर चले गये हैं। इस बीच शुक्रवार को मध्यप्रदेश हाइकोर्ट, जबलपुर से उन्हें राहत मिल गयी। इसकी सूचना मिलते ही वह स्वदेश लौट आये।
प्रत्यक्षदर्शियों ने समाचार एजेंसी ऑफ इंडिया को बताया कि निर्मलजीत सिंह नरूला उर्फ निर्मल बाबा थाइ एयरवेज की विमान संख्या टीडी 315 से 8.55 बजे नयी दिल्ली पहुंचे। यह विमान 4.30 बजे बैंकॉक से उड़ान भरता है। एयरपोर्ट पर बाबा नये रूप में दिखायी दे रहे थे। बाबा पिंक कलर की शर्ट और क्रीम कलर की पैंट पहने हुए थे। लोगों से घिरे रहने वाले बाबा एयरपोर्ट में अकेले थे।
उधर, समाचार एजेंसी ऑफ इंडिया के मध्य प्रदेश ब्यूरो से समाचार मिला है कि मध्यप्रदेश हाइकोर्ट ने निर्मल बाबा के खिलाफ वारंट पर स्थगनादेश जारी किया है।  हाइकोर्ट की एकलपीठ के न्यायाधीश आरसी मिश्र ने याचिका पर अंतिम सुनवाई के लिए नौ अगस्त की तिथि निर्धारित की है। सागर-बीना जिला न्यायालय ने दायर परिवाद की सुनवाई करते हुए निर्मल बाबा के खिलाफ धोखाधड़ी सहित अन्य आपराधिक धाराओं के तहत प्रकरण दर्ज करने के निर्देश दिया था। साथ ही वारंट भी जारी किया था, जिसके खिलाफ निर्मल बाबा की तरफ से याचिका दायर की गयी थी।
इस बीच निर्मल बाबा की आधिकारिक वेबसाइट पर पहली बार उनका संक्षिप्त विवरण डाला गया है।  जहां-जहां भी बाबा रहे, उनका परिवार कब पाकिस्तान से आया, कैसे-कैसे उन्हें बिजनेस किया, साइट पर उसका उल्लेख है।  यह भी लिखा गया है कि उनकी लोकप्रियता से घबरा कर ही उनकी छवि धूमिल करने की कोशिश की जा रही है और फरजी मुकदमे दायर किये जा रहे हैं।

कोई टिप्पणी नहीं: