रविवार, 22 जुलाई 2012

अंसारी और जसवंत आमने सामने


अंसारी और जसवंत आमने सामने

(प्रियंका श्रीवास्तव)

नई दिल्ली (साई)। उपराष्ट्रपति पद के लिए चुनाव में यूपीए के उम्मीदवार मोहम्मद हामिद अंसारी और एनडीए के उम्मीदवार जसवंत सिंह के बीच मुकाबला होगा। श्री अंसारी और श्री सिंह के नामांकन पत्र जांच के बाद सही पाए गए। लेकिन २९ उम्मीदवारों के नामांकन पत्र खारिज कर दिए गए। उपराष्ट्रपति चुनाव के लिए सात अगस्त को मतदान होगा। इसमें कुल ७९० सांसद वोट डाल सकेंगे।
उधर, तृणमूल कांग्रेस प्रमुख और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बैनर्जी ने स्पष्ट रूप से कहा है कि उनकी पार्टी यूपीए में बनी रहेगी। कोलकाता में जनसभा को संबोधित करते हुए उन्होंने केंद्र से अनुरोध किया कि राज्य सरकार को कर्ज के भुगतान में तीन साल की छूट दी जाए। उन्होंने कहा कि राज्य में पंचायत चुनाव दुर्गापूजा के बाद कराए जाएंगे। ममता बनर्जी ने कहा कि उनकी पार्टी अकेले पंचायत चुनाव लड़ेगी । उन्होंने इस महीने की २९ तारीख को दार्जिलिंग में गोरखा लैंड क्षेत्रीय प्रशासन परिषद के चुनाव में अपनी पार्टी के सभी १७ उम्मीदवार हटाने का भी ऐलान किया।
पश्चिम बंगाल से समाचार एजेंसी ऑफ इंडिया के ब्यूरो काजल दत्ता ने समाचार दिया है कि  १९९३ में पूर्ववर्ती वाम मोर्चा के शासन के दौरान पुलिस गोलीबारी में मारे गए युवा कांग्रेस के १३ कार्यकर्ताओं की स्मृति में जनसभा आयोजित की गई। ममता बनर्जी उस समय राज्य में युवा कांग्रेस अध्यक्ष थी। कांग्रेस की राज्य इकाई ने हत्या की जांच के लिए तृणमूल कांग्रेस के नेतृत्व वाली सरकार द्वारा बनाए गए जांच आयोग के कार्य में तेजी लाने की मांग करते हुए प्रदेश पार्टी अध्यक्ष प्रदीप भट्टाचार्य के नेतृत्व में अलग आयोजन किया।

कोई टिप्पणी नहीं: