सोमवार, 9 जुलाई 2012

बच के रहना रे बाबा बच के रहना रे . . .!


बच के रहना रे बाबा बच के रहना रे . . .!

(शरद खरे)

नई दिल्ली (साई)। सोमवार का दिन कंप्यूटर्स के लिए सबसे खतरनाक माना जा रहा है। आज के दिन कंप्यूटर्स पर एक ऐसा वायरस हमला कर सकता है जो आपके कंप्यूटर्स की धड़कन को भी रोक सकता है। इसलिए आज का दिन खतरनाक है आपके कंप्यूटर के लिए।
अपने कंप्यूटर को वायरस से बचाने के लिए जरूरी उपाय अभी से कर लें तो बेहतर होगा। इसके लिए अपने कंप्यूटर में अगर एंटी वायरस नहीं है तो तत्काल ही एंटी वायरस सॉफ्टवेयर लगाएं, अपने कंप्यूटर में फायर वॉल सुनिश्चत कर लें। अगर आप शौकीन हैं तो भी आज के दिन पॉर्न वेबसाइट नहीं खोलें। इसके अलावा अनजान शख्स का ईमेल नहीं खोलें साथ ही अपने कंप्यूटर में संवेदनशाली जानकारी रखने से बचें।
आज के दिन कंप्यूटर पर इंटरनेट का प्रयोग आपके कंप्यूटर के लिए खतरनाक हो सकता है। अगर आपके पास कंप्यूटर है और आप इंटरनेट का इस्तेमाल करते हैं तो आज आपको सावाधानी बरतने की जरूरत है। क्योंकि हो सकता है कि आपका कंप्यूटर भी उस वायरस की चपेट में आ जाए जिसे लेकर दुनिया भर में खलबली मची है।
डीएनएस चेंजर, मालवेयर आज दुनिया के लाखों कंप्यूटर ठप कर सकता है। अमेरिकी खुफिया एजेंसी एफबीआई के मुताबिक दुनिया के 3।5 लाख से ज्यादा कंप्यूटरों में इंटरनेट सेवा ठप हो सकती है। डी एन एस चेंजर वायरस अगर आपके कंप्यूटर में पहुंच गया है तो ये इंटरनेट इस्तेमाल करते वक्त आप अगर किसी वेबसाइट पर जाना चाहते हैं तो वायरस आपके आईपी एड्रेस को ही बदल देता है और आप इंटरनेट का इस्तेमाल नहीं कर पाते।
आज दुनिया के कई मुल्कों की तरह भारत के इंटरनेट यूजर्स को भी सावधान रहना होगा। क्योंकि डीएनएस वायरस आपके कंप्यूटर पर किसी भी वक्त हमला बोल सकता है।

कोई टिप्पणी नहीं: