मंगलवार, 14 अगस्त 2012

यूपी में कर्फ्यू जारी


यूपी में कर्फ्यू जारी

(दीपांकर श्रीवास्तव)

लखनऊ (साई)। उत्तर प्रदेश में स्थानीय प्रशासन ने बरेली के कर्फ्यूग्रस्त बारादरी, प्रेम नगर, कोतवाली और किला क्षेत्रों में आज भी कर्फ्यू में कोई ढील नहीं दिये जाने की घोषणा की है। हिंसक गतिविधियों और कर्फ्यू के उल्लंघन के आरोप में कर्फ्यूग्रस्त क्षेत्रों से करीब दो सौ पांच लोगों को गिरफ्तार किया गया है।
सरकारी सूत्रों ने समाचार एजेंसी ऑफ इंडिया को बताया कि कर्फ्यूग्रस्त क्षेत्रों से हिंसा की किसी ताजा घटना की कोई सूचना नहीं है। उधर सूत्रों ने बताया कि अपनी जिम्मेदारी निभाने में लापरवाही बरतने के आरोप में जिला थाना और जगतपुर पुलिस चौकी प्रभारी सहित चार पुलिसकर्मियों को निलंबित किया गया है। कर्फ्यू ग्रस्त क्षेत्रों से किसी हिंसात्मक घटना का समाचार नहीं है।
पुलिस सूत्रों के अनुसार पुलिस ने अराजक तत्त्वों और हिंसा में शामिल लोगों की गिरफ्तारी के लिए कई स्थानों पर छापे डाले हैं। शहर में शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए रैपिड एक्शन फोर्स सहित सुरक्षाबलों की १८ कंपनियां तैनात की गई हैं। शिक्षा संस्थाओं, बैंको और व्यवसायिक प्रतिष्ठानों को बंद रखने के निर्देश दिए गए हैं लेकिन सरकारी कार्यालय खुले हैं। कर्फ्यू से स्थानीय इंजीनियरिंग और अन्य संस्थानों में प्रवेश के लिए चल रही काउंसिलिंग पर असर पड़ा है। विभिन्न कॉलेजों में प्रवेश के लिए बरेली पंहुच रहे छात्रों को भी अपने कॉलेज तक पहुंचने में भारी असुविधा हो रही है।

कोई टिप्पणी नहीं: