शुक्रवार, 24 अगस्त 2012

संदीप दीक्षित का कद बढ़ा


संदीप दीक्षित का कद बढ़ा

(मणिका सोनल)

नई दिल्ली (साई)। दिल्ली की निजाम शीला दीक्षित के पुत्र और भोपाल एक्सप्रेस के एसी कोच में दस लाख रूपए भूल जाने के विवाद में चर्चाओं में आए सांसद संदीप दीक्षित का कद कांग्रेस में बढ़ गया है। संदीप दीक्षित को कांग्रेस का प्रवक्ता बनाया गया है।
लंबे समय से प्रवक्ताओं की कमी से जूझ रही कांग्रेस ने गुरुवार को अपनी मीडिया टीम का विस्तार करते हुए पार्टी के वरिष्ठ नेता पी। सी। चाको और पूर्वी दिल्ली के युवा सांसद संदीप दीक्षित को पार्टी प्रवक्ता बनाया है। यह जानकारी कांग्रेस महासचिव व मीडिया विभाग के प्रमुख जनार्दन द्विवेदी ने दी। इन दोनों के आने से अब पार्टी के प्रवक्ताओं की तादाद पांच हो गई है। फिलहाल मनीष तिवारी, रेणुका चौधरी और राशिद अल्वी प्रवक्ता के रूप में काम कर रहे हैं।
माना जा रहा है कि लगातार विपक्ष के निशाने झेल रही कांग्रेस ने मीडिया में अपने पक्ष को मजबूती से रहने के लिए के लिए प्रवक्ताओं की तादाद में विस्तार किया है। गौरतलब है कि एक विवादास्पद सीडी के चलते अभिषेक मनु सिंघवी के प्रवक्ता पद से इस्तीफा देने से पार्टी में प्रवक्ताओं की कमी महसूस की जा रही थी। उल्लेखनीय है कि चाको केरल के त्रिचूर से सांसद हैं और फिलहाल 2जी पर बनी जेपीसी के अध्यक्ष भी हैं।

कोई टिप्पणी नहीं: