शनिवार, 1 सितंबर 2012

इसी महीने एमपी आ सकते हैं राहुल गांधी


इसी महीने एमपी आ सकते हैं राहुल गांधी

(नन्द किशोर)

भोपाल (साई)। कांग्रेस की नजर में भविष्य के वज़ीरे आज़म सितम्बर माह में ही मध्य प्रदेश के प्रवास पर आ सकते हैं। उक्ताशय के संकेत प्रदेश कांग्रेस के सूत्रों ने दिए हैं। राहुल की प्रस्तावित एमपी यात्रा के संभावित जिले शहडोल, धार, जबलपुर और होशंगाबाद हैं, जिनमें से एक स्थान पर राहुल गांधी द्वारा युवाओं और आदिवासियों से रूबरू हो सकते हैं।
प्रदेश कांग्रेस कमेटी के सूत्रों का कहना है कि कांग्रेस महासचिव राहुल गांधी का मध्य प्रदेश दौरा लगभग तय है। मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी से खफा राहुल गांधी की टीम ने अपने एमपी प्रवास के बारे में पीसीसी चीफ कांति लाल भूरिया को अभी तक कोई सूचना नहीं दी है।
उधर, सूत्रों ने समाचार एजेंसी ऑफ इंडिया को यह भी संकेत दिए कि राहुल गांधी मध्य प्रदेश के नेहरू गांधी परिवार के एक वरिष्ठ नेता से इस कदर खफा हैं कि वे अपने एमपी प्रवास के दरम्यान उक्त नेता को अपने साथ मंच पर नहीं देखना चाहते हैं। राहुल के करीबी सूत्र का दावा है कि अपनी एमपी यात्रा के दौरान राहुल उक्त नेता को दूर रखने की हिदायत पहले ही दे दिया करते हैं।
सूत्रों ने बताया कि इस बार भी दिल्ली में जब राहुल गांधी के दौरों को अंतिम रूप दिया जा रहा था, तब मध्य प्रदेश दौरे की जैसे ही बात आई, वैसे ही राहुल गांधी ने मध्य प्रदेश के उक्त क्षत्रप का बाकायदा नाम लेते हुए यह निर्देश दिए कि किसी भी कीमत पर उक्त नेता को मंच पर स्थान नहीं मिलना चाहिए। इसके साथ ही साथ मध्य प्रदेश के एक अन्य क्षत्रप जो सूबाई राजनीति में मनराखनलालके नाम से जाने जाते हैं और उक्त नेता के साथ ही साथ स्व.अर्जुन सिंह, दिग्विजय सिंह के अनुयायी रहे हैं को इस बार मंच पर स्थान दिए जाने पर उन्होंने सहमति अवश्य प्रदान कर दी।

कोई टिप्पणी नहीं: