शनिवार, 8 सितंबर 2012

कोल पर रार बरकरार


कोल पर रार बरकरार

(महेंद्र देशमुख)

नई दिल्ली (साई)। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता, केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री कपिल सिब्बल ने कहा है कि मुख्य विपक्षी दल भारतीय जनता पार्टी कोयला खंड आवंटन के तथ्यों के बारे में देश की जनता से झूठ बोल रही है। श्री सिब्बल ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी शासित राज्यों ने प्रतिस्पर्धात्मक बोली के जरिए आवंटन का विरोध किया था।
उन्होंने कहा कि इंड्रस्ट्री, छत्तीसगढ़, झारखंड और मध्यप्रदेश में खत्म हो जायेगी। हम तो कॉम्पेटिटिव बिडिंग के खिलाफ है। आज सारे देश को कह रहे हैं कि यह कॉम्पेटिटिव बिडिंग होना चाहिए जी, सारे देश को कह रहे हैं हम पार्लियामेंट नहीं चलने देंगे और उस समय कह रहे थे कि कॉम्पेटिटिव बिडिंग नहीं होनी चाहिए।
उधर,भारतीय जनता पार्टी ने आरोप लगाया है कि कांग्रेस कोयला खंड आवंटन में अनियमितता के पुख्ता आरोपों से बचाव की कोशिश कर रही है। पार्टी प्रवक्ता प्रकाश जावड़ेकर ने कहा कि हर आवंटन पर प्रधानमंत्री की स्वीकृति होती है। उन्होंने कहा कि सरकार के लगातार स्कैम को छुपाने की जिस तरह से कोशिश चल रही है। जांच के लिए और आवंटन रद्द करने के लिए तैयार न होने के विरोध में एनडीए का संसद के प्रांगण में १० बजे धरना होगा।
बहुजन समाज पार्टी ने मांग की है कि संसद के वर्तमान सत्र की अवधि बढ़ाई जाए। उसका यह भी कहना है कि केंद्र कोयला ब्लॉक आवंटन के मुद्दे पर कोई बीच का रास्ता निकाले, ताकि भारतीय जनता पार्टी की ओर से उत्पन्न गतिरोध समाप्त हो सके। पार्टी अध्यक्ष मायावती ने कहा है कि मॉनसून सत्र १०-१२ दिन बढ़ाया जाए, ताकि अनुसूचित जातियों और अनुसूचित जनजातियों को पदोन्नति में आरक्षण देने संबंधी संविधान संशोधन विधेयक पारित कराया जा सके। संसद के मॉनसून सत्र का आज अंतिम दिन है। समाजवादी पार्टी ने यह विधेयक प्रवर समिति को भेजने की मांग की है।

कोई टिप्पणी नहीं: