गुरुवार, 4 अक्तूबर 2012

चिदम्बरम को सुधार जारी रहने की उम्मीद


चिदम्बरम को सुधार जारी रहने की उम्मीद

(रोशनी भार्गव)

नई दिल्ली (साई)। देश में निवेश का माहौल सुधारने और आर्थिक वृद्धि की रफ्तार तेज करने के लिए वित्तमंत्री पलनिअप्पम चिदंबरम ने उद्योग जगत को आर्थिक सुधार जारी रखने का भरोसा दिया है। बुधवार को औद्योगिक संगठनों के प्रतिनिधियों के साथ मुलाकात करते हुए वित्तमंत्री सरकार के आर्थिक फैसलों के प्रति सकारात्मक रुख अपनाने का भी आग्रह किया है। बैठक के बाद फिक्की के अध्यक्ष आरवी कनोरिया ने बताया कि वित्तमंत्री के साथ हुई बैठक बहुत उत्साहवर्धक रही।
उद्योग जगत की ओर से ऐसे कई मुद्दों को सामने रखा गया, जिन पर सरकार के सहयोग की जरूरत है। इस मौके पर वित्तमंत्री ने भी स्पष्ट किया है कि सरकार विकास, आर्थिक वृद्धि और निवेश को बढ़ावा देना चाहती है और इसके लिए जरूरी आर्थिक सुधारों पर तेजी से अमल किया जाएगा। एसोचौम के अध्यक्ष राजकुमार धूत का कहना है कि वित्तमंत्री की ओर से उन्हें आश्वासन मिला है कि भारत में विदेशी निवेश को बढ़ावा देने के लिए हरसंभव प्रयास किए जाएंगे।
हाल में लिए गए कड़े फैसलों को लेकर सरकार आशान्वित है। पिछले कुछ दिनों के दौरान रुपये की स्थिति में आया सुधार इन फैसलों का ही असर है। सरकार को उम्मीद है कि अगर डॉलर के मुकाबले रुपये की कीमत 50 रुपये से नीचे आ जाती है, तो कच्चे तेल के दाम नीचे आ जाएंगे और अर्थव्यवस्था को मजबूती मिलेगी।

कोई टिप्पणी नहीं: