शनिवार, 22 दिसंबर 2012

आधी रात तक खुले रहेंगे पब डिस्को


आधी रात तक खुले रहेंगे पब डिस्को

(शरद)

नई दिल्ली (साई)। देश की राजनैतिक राजधानी दिल्ली में सरेराह बलात्कार की घटना होने के बाद भी केंद्र और दिल्ली सरकार की सेहत पर कोई असर पड़ता नहीं दिख रहा है। सरकार ने दिल्ली की सरहद में आने वाले पब और डिस्को को रात दस ग्यारह या बारह नहीं वरन् एक बजे रात तक खुले रखने की आधिकारिक अनुमति प्रदान कर दी है।
केंद्रीय गृह सचिव आर.के.सिंह ने दिल्ली के पुलिस आयुक्त के साथ संयुक्त संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि बलात्कार मामले में जल्दी ही आरोप-पत्र दाखिल कर दिया जाएगा। श्री आर के सिंह ने कहा कि पुलिस ने काले शीशे वाली बसों पर कार्रवाई तेज कर दी है और काले शीशे वाले वाहनों को जब्त किया जाएगा।
बसों, ऑटो और टैक्सियों के ड्राइवरों, कंडक्टरों और अन्य कर्मचारियों की पुलिस जांच कराई जाएगी और शराब पीकर गाड़ी चलाने तथा अन्य अवैध गतिविधियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। श्री सिंह ने कहा कि अन्य राज्यों से जारी ड्राइविंग लाइसेंसों वाले ड्राइवरों को दिल्ली में ड्राइविंग परीक्षा देनी होगी। इसके बाद ही उन्हें दिल्ली में वाहन चलाने की अनुमति दी जाएगी।
उन्होंने कहा कि महिलाओं की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए अन्य राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को भी एनसीईआर परामर्श जारी किए गए हैं। इस बीच, पुलिस ने दिल्ली समूहिक बलात्कार मामले के सभी छह अभियुक्तों को गिरफ्तार कर लिया है। बलात्कार की पीड़ित युवती को हालांकि नई दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में वेंटिलेटर से हटा दिया गया है लेकिन अब भी उसकी हालत चिंताजनक है।

कोई टिप्पणी नहीं: