मंगलवार, 25 दिसंबर 2012

मेरी क्रिसमस की चहुंओर धूम


मेरी क्रिसमस की चहुंओर धूम

(शरद)

नई दिल्ली (साई)। क्रिसमस का त्यौहार आज दुनियाभर में मनाया जा रहा है। ईसा मसीह के जन्म की याद में कल आधी रात से ही गिरजाघरों में प्रार्थनाएं हो रही हैं। पोप बेनेडिक्ट ने सेंट पीटर्स बेसेलिका में क्रिसमस की पूर्व संध्या पर प्रार्थना की। उन्होंने लोगों से आग्रह किया कि नए नए उपकरणों से भरी अपनी तेज रफ्तार जिन्दगी में ईश्वर को भी कुछ समय दें।देशभर में क्रिसमस समारोह कल आधी रात से शुरू हो गए।
देश भर से क्रिसमस के त्योहार को बहुत ही आनंद और उल्लास के साथ मनाए जाने की खबरें मिल रही हैं। पणिजिम से समाचार एजेंसी ऑफ इंडिया ब्यूरो सुनील सोनी ने बताया कि क्रिसमस मनाने के लिए बड़ी संख्या में देसी और विदेशी पर्यटक गोआ आए हैं। क्रिसमस के अवसर पर गोआ के सारे गिरिजाघरों में कल मध्यरात्रि विशेष प्रार्थना सभा आयोजित की गई, जिसमें लोगों ने बड़े पैमाने पर श्रद्धापूर्वक हिस्सा लिया। गोआ के अनेक होटलों में डांस पार्टीज भी आयोजित की गई।
गोवा में त्यौहार का उत्साह बढ़ाने के लिए लोगों ने अपने घर तथा गिरिजाघर रोशनी से सजाए हैं। राज्य सरकार ने इस त्यौहार को मद्देनजर रखते हुए सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी है। तिरूअनंतपुरम से साई ब्यूरो से सविता नायर ने बताया कि राज्य में ईसा के जन्म को धूमधाम से मनाया जा रहा है। उधर, राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री ने क्रिसमस पर देशवासियों को बधाई दी है।

कोई टिप्पणी नहीं: