बुधवार, 23 जनवरी 2013

सज रहा है 24 अकबर रोड़ युवराज के लिए


सज रहा है 24 अकबर रोड़ युवराज के लिए

(प्रदीप चौहान)

नई दिल्ली (साई)। कांग्रेस के युवराज राहुल गांधी की नई भूमिका के लिए अब कांग्रेस मुख्यालय 24, अकबर रोड़ भी सज संवर रहा है। मुख्यालय में नए उपाध्यक्ष राहुल गांधी के अगवानी की तैयारी शुरू हो गई है। उस ऑफिस को सजाया संवारा जा रहा है जो औपचारिक रूप से उनका दफ्तर होगा।
कांग्रेस मुख्यालय के सूत्रों ने समाचार एजेंसी ऑफ इंडिया से चर्चा के दौरान उम्मीद जताई है कि अगले एक दो दिन में राहुल गांधी औपचारिक रूप से अपना कामकाज संभाल सकते हैं। मंगलवार को एआईसीसी स्थित राहुल के ऑफिस को तैयार किया गया। इतना ही नहीं, उनके ऑफिस में उनकी नई जिम्मेदारी के मुताबिक नई नेमप्लेट भी लगा दी गई। राहुल गांधी की टीम के एक अति महत्वपूर्ण मेंबर ने मंगलवार को अपनी देखरेख में राहुल गांधी का ऑफिस तैयार करवाया। इतना ही नहीं, उक्त टीम मेंबर ने मोतीलाल वोरा व जनार्दन द्विवेदी जैसे कांग्रेस के सीनियर नेताओं से मिलकर उनके पूरे ऑफिस व स्टाफ वगैरह से जुड़ी तैयारियों के बारे में भी चर्चा की।
अकबर रोड स्थित कांग्रेस हेडक्वॉर्टर में राहुल गांधी का अलग से ऑफिस है। लेकिन अपनी मां व कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी की तरह राहुल भी यहां कभी कभार ही आते हैं। हालांकि इसके पीछे एक बड़ी वजह एसपीजी सुरक्षा है। एसपीजी बंदोबस्त के चलते राहुल ज्यादातर काम अपने तुगलक लेन स्थित घर या 10 जनपथ से ही करते हैं। हालांकि अभी भी यही माना जा रहा है कि सुरक्षा कारणों के चलते राहुल यहां ज्यादा उपलब्ध न हो पाएं। 

कोई टिप्पणी नहीं: