बुधवार, 23 जनवरी 2013

राजनाथ ही होंगे भाजपा के निजाम!


राजनाथ ही होंगे भाजपा के निजाम!

(महेश)

नई दिल्ली (साई)। भारतीय जनता पार्टी में बड़े ही नाटकीय तरीके से अध्यक्ष नितिन गड़करी की छुट्टी का ताना बाना बुन दिया गया। गड़करी के स्थान पर अब पूर्व में अध्यक्ष रहे राजनाथ सिंह को दुबारा कमान सौंपी गई। भाजपा संसदीय बोर्ड की बैठक में राजनाथ के नाम पर मुहर लगने के बाद उन्हें बीजेपी अध्यक्ष चुने जाने का ऐलान कर दिया गया। इसी के साथ राजनाथ को बधाई देने का दौर शुरू हो गया। नितिन गडकरी सहित बीजेपी के सभी बड़े नेताओं ने उन्हें बधाई दी। इस ऐलान के साथ ही बीजेपी कार्यालय के बाहर भी जश्न शुरू हो गया और पटाखे छूटने लगे।
बीजेपी संसदीय बोर्ड की बैठक में राजनाथ के नाम पर मुहर लगने के बाद उन्होंने अध्यक्ष पद के लिए नामांकन भरा। इसके कुछ देर बाद उन्हें अध्यक्ष पद के लिए निर्विरोध चुने जाने का ऐलान किया गया। नामांकन भरने के दौरान नितिन गडकरी सहित बीजेपी के सभी बड़े नेता बीजेपी कार्यालय में मौजूद थे। गडकरी ने विदाई भाषण में कहा कि राजनाथ किसानों के नेता हैं और उनके अध्यक्ष बनने के बाद पार्टी नई उंचाइयों पर जाएगी।
नाटकीय घटनाक्रम के तहत राजनाथ की ताजपोशी की गई। समाचार एजेंसी ऑफ इंडिया के दिल्ली ब्यूरो ने राजनाथ सिंह की ताजपोशी पर बारीक नजर रखी। साई न्यूज के दिल्ली ब्यूरो से मणिका सोनल के अनुसार सुबह पोने नौ बजे के लगभग राजनाथ सिंह के बीजेपी अध्यक्ष बनने की खबर के बाद से उनके घर पर हलचल तेज हो गई है। बुधवार सुबह बीजेपी के कुछ सीनियर लीडर राजनाथ सिंह के घर पर पहुंचे। इसमें प्रकाश जावड़ेकर, अनंत कुमार, किरीट सोमैया शामिल थे।
सबुह नो बजे राजनाथ सिंह भाजपा के संसदीय बोर्ड की बैठक में शामिल होने घर से निकले और सीधे एल.के.आड़वाणी के घर पहुंचे। इसके बाद वे गड़करी से मिलने उनके निवास पहुंचे। फिर दोनों संसदीय बोर्ड की बैठक में भाग लेने साथ पहुंचे। लगभग साढ़े नौ बजे संसदीय बोर्ड की बैठक आरंभ हुई जो पच्चीस मिनिट के लगभग चली।

कोई टिप्पणी नहीं: