बुधवार, 20 फ़रवरी 2013

सगी बहनों के साथ बलात्कार के बाद की हत्या


सगी बहनों के साथ बलात्कार के बाद की हत्या

(अशीष कौशल)

नागपुर (साई)। महाराष्ट्र के भंडारा जिले के मुरवाडी गांव में तीन बहनों के साथ कथित बलात्कार और उनकी हत्या करने की बात प्रकाश में आई है। मासूम बालिकाएं ग्यारह साल के कम उम्र की बताई जा रही हैं एवं वे वेलंटाईन डे से घर से लापता थीं। इनकी गुमशुदगी की रिपोर्ट पुलिस में दर्ज है। इस वहशीयाना हरकत को अंजाम देने के उपरांत इनकी हत्या भी कर दी गई।
पुलिस सूत्रों ने समाचार एजेंसी ऑफ इंडिया को बताया कि यह घटना उस 14 फरवरी की है, जब पूरी दुनिया में महिलाओं के खिलाफ हिंसा रोकने के लिए वन बिलियन राइजिंग मूवमेंट चल रहा था। बेहद गरीब परिवार की इन बच्चियों को खाने का लालच देकर घर से कुछ ही दूर ढाबे पर बुलाकर यह वारदात को अंजाम दिया गया।
उधर मृतक बच्चों के परिवार के सूत्रों ने साई न्यूज को बताया कि बच्चियों की मां घरों में छोटे-मोटे काम करती है। देर शाम तक जब बच्चियां घर नहीं लौंटीं, तो परेशान मां ने पुलिस में गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज करवाई। अगली सुबह पुलिस ने बच्चियों के शवों को ढाबे के पास स्थित कुएं से बरामद किया। जिस जगह बच्चियों की चप्पलें पड़ी मिलीं, वहां शराब को बोतलें भी बरामद हुईं। बावजूद इसके पुलिस इसके केस को खुदकुशी का रंग देने की कोशिश में जुटी रही। गांव वालों के प्रदर्शन के बाद जब बच्चियों का पोस्टमॉर्टम किया गया, तो उनसे रेप और अप्राकृतिक यौनाचार की पुष्टि हुई।

कोई टिप्पणी नहीं: