सोमवार, 11 फ़रवरी 2013

एंटी करप्शन मूवमेंट विद वाईन!

एंटी करप्शन मूवमेंट विद वाईन!

(महेश)

नई दिल्ली (साई)। देशवासियों को नैतिकता का पाठ पढ़ाने वाले अन्ना हजारे की टीम के कई लोगों की नैतिकता पर ही सवाल उठने लगे हैं। भले ही अन्ना हजारे शराब को खराब मानते हैं, लेकिन उनकी टीम की एक अहम सदस्य किरन बेदी का एनजीओ लोगों को डिस्काउंट में शराब पीने का ऑफर दे रहा है।
देश में करप्शन खत्म करने के लिए टीम अन्ना पिछले 2 सालों से जबर्दस्त आंदोलन कर रही है। अन्ना करप्शन को खत्म करने के लिए लोगों के नैतिक उत्थान पर भी जोर देते हैं। पूरे देश में शराब पर पाबंदी की मांग करते हैं। रिटायर्ड आईपीएस किरन बेदी अन्ना की टीम की अहम सदस्य हैं। कुछ लोग उन्हें श्लेडी अन्नाश् भी कहते हैं। लेकिन, उन्होंने एक ऐसा कारनामा कर दिखाया है कि न सिर्फ अन्ना, बल्कि आप भी शर्मसार हो जाएंगे।
अन्ना हजारे शराब के सख्त विरोधी हैं। अन्ना ने महाराष्ट्र के कई गांवों में शराबियों को पेड़ से बांध कर पीटा है। लोगों से शराब छुड़वाई है। वहीं, किरन बेदी का एनजीओ (नवज्योति फाउंडेशन) खुलेआम शराब का प्रमोशन कर रहा है। 31 दिसंबर 2012 को नवज्योति फाउंडेशन की 25वीं सालगिरह पर किरन बेदी ने नववर्ष की शुभकामनाएं दीं। इस शुभकामना पत्र में दिल्ली के के हैवंस बार का निमंत्रण पत्र भी संलग्न था। इस निमंत्रण पत्र में नवज्योति का लोगो लगा हुआ था और शराब सहित खाने-पीने की सभी चीजों पर डिस्काउंट की पेशकश की गई थी। सबसे शर्मनाक बात है कि नवज्योति फाउंडेशन नशा और शराब की लत छुड़वाने के लिए काम करता है और इसी का लोगो शराब के डिस्काउंट के लिए इस्तेमाल किया गया।

कोई टिप्पणी नहीं: