मंगलवार, 26 फ़रवरी 2013

देहरादून : राज्यपाल से मिले सफाई कर्मचारी आयोग के अध्यक्ष


राज्यपाल से मिले सफाई कर्मचारी आयोग के अध्यक्ष

(अर्जुन कुमार)

देहरादून (साई)। उत्तराखण्ड के राज्यपाल डॉ0 अज़ीज़ कुरैशी से राजभवन मंे राज्य सफाई कर्मचारी आयोग के प्रतिनिधिमंडल व अन्य कई संस्थाओं के प्रतिनिधियों ने मुलाकात की। उत्तराखण्ड राज्य सफाई कर्मचारी आयोग के अध्यक्ष श्री भगवत प्रसाद मकवाना तथा उनके सहयोगी श्री ओ0पी0 सिसौदिया व श्री कर्मवीर बाल्मीकि ने राज्यपाल से हुई भेंट वार्ता के दौरान उन्हें सितंबर, 2010 में गठित आयोग की 2011-12 की रिपोर्ट सौंपते हुए मांग की कि रिपोर्ट को विधानसभा के पटल पर प्रस्तुत कराकर आयोग की संस्तुतियों को सफाई कर्मियों के हित में लागू करने के लिए सरकार को निर्देश दिए जाएं।
इस तीन सदस्यीय प्रतिनिधिमण्डल द्वारा राज्य में वर्तमान में लागू जाति प्रमाण-पत्र प्रक्रिया के सरलीकरण सम्बन्धी ’’मदन कौशिक कमेटी’’ की रिपोर्ट को लागू कराने के अनुरोध पर राज्यपाल ने उन्हें आश्वस्त किया कि सफाई कर्मियों के हितों के संरक्षण के लिए समुचित कार्यवाही हेतु सरकार को निर्देशित किया जाएगा।
राज्यपाल से मुलाकातों के क्रम में विधायक भीमलाल आर्य, एम0के0पी0 कॉलेज देहरादून की प्रधानाचार्या श्रीमती इन्दु सिंह, आई0एम00 देहरादून के निवर्तमान कमाण्डेन्ट ले0 जनरल टी0एस0 शेरगिल, आरोग्य संस्थान रूद्रपुर की सचिव डॉ0 रूखसाना परवीन सहित अनेक महानुभाव राज्यपाल से शिष्टाचार भेंट के लिए राजभवन पहुँचे।

कोई टिप्पणी नहीं: