रविवार, 17 मार्च 2013

मुजफ्फरनगर : होली पर हुड़दंग करने वालों पर होगी सख्ती: डीएम


होली पर हुड़दंग करने वालों पर होगी सख्ती: डीएम

(ब्यूरो कार्यालय)

मुजफ्फरनगर (साई)। डीएम सुरेन्द्र सिंह ने जिले के सभी उप जिलाधिकारियों व पुलिस क्षेत्राधिकारियों को निर्देश दिये कि होली के पर्व को शांतिपूर्ण वातावरण में सम्पन्न कराने कें लिए होली के दिन सार्वजनिक स्थलों पर शराब पीकर डीजे की धुनों पर हुड़दंग करने वालों को गिरफ्तार कर गुंडा एक्ट में बंद किया जाये। डीएम ने सभी एसडीएम को निर्देश दिये कि पूर्व में विवादित स्थलों पर झगड़ा करने वालों को होली से पहले भारी मुचलकों में पाबन्द किया जाये जिससे असामाजिक तत्व  सिर न उठा सकें। उन्होंने पुलिस अधिकारियों से कहा कि अभी से दबंग व्यक्तियों पर शिकंजा बसना शुरू कर दें। डीएम ने कहा कि होली दहन वाले स्थलों पर निरीक्षण किया जाये तथा उस क्षेत्र के लोगों से सम्पर्क कर फीडबैक प्राप्त करें। उन्हांेने एसडीएम, सीओ व थानाध्यक्षों को संयुक्त रूप से शांति समितियों की बैठकें आयोजित करने को कहा तथा मिश्रित आबादी वाले क्षेत्रों में वहीं के लोगों की उप समिति बनाकर लोगों को शांति बनाये रखने की जिम्मेदारी देने को कहा।
डीएम सुरेन्द्र सिंह ने शनिवार को कलक्ट्रेट सभाकक्ष में होली पर्व को शांतिपूर्वक सम्पन्न कराने के लिए आयोजित बैठक में उपरोक्त बातें कही। डीएम ने कहा कि पूर्व में होली के पर्व पर जिन दबंग व्यक्तियों ने माहौल बिगाड़ने की कोशिश की है उनको पाबन्द करते हुए यदि उनके पास  शस्त्र लाइसेंस है तो उन्हंे निरस्त किया जाये। डीएम ने विद्युत विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिये कि वे होली दहन स्थलों का निरीक्षण कर लें। यदि विद्युत तार होली दहन के स्थलों पर नीचे लटके हों तो उनको तुरन्त ठीक करायें तथा होली पर्व पर जिले को विद्युत कटौती से मुक्त रखने के लिए एमडी पावर कारपोरेशन को पत्र लिखा जाये। डीएम ने पालिका व नगर पंचायतों के अधिशासी अधिकारियों को निर्देश दिये कि होली से एक दिन पहले ही सफाई व्यवस्था दुरूस्त की जाये तथा पानी सप्लाई के लिए पानी की टंकियों पर जनरेटर आदि व पानी के टैंकरों की व्यवस्था की जाये। डीएम ने फायर ब्रिगेड के अधिकारियों को निर्देश दिये कि सभी तहसील मुख्यालयों पर अग्निशमन वाहनों की व्यवस्था की जाये। उन्होंने सभी ईओ को निर्देश दिये कि आग बुझाने वाले यन्त्रों को प्राथमिकता के आधार पर ठीक कराया जाये।
डीएम सुरेन्द्र सिंह ने एसडीएम व पुलिस क्षेत्राधिकारियों को निर्देश दिये कि बीट कांस्टेबिल व लेखपालों से क्षेत्र के असामाजिक तत्वों सहित दबंग व शातिर लोगों के नामों की सूची बनाकर अभी से कठोर कार्रवाई शुरू कर दें। उन्हांेने जिला आबकारी अधिकारी को निर्देश दिये कि होली के दिन शराब की दुकानें बंद रखी जायें तथा प्रत्येक दुकानदार को निर्देश दिये जायें कि वे होली से तीन दिन पहले एक रजिस्टर अपनी दुकान में रखें तथा इस रजिस्टर में शराब खरीदने वालों के नाम, पते तथा मोबाइल नंबर दर्ज करें जिससे पता चल सके कि किस व्यक्ति ने कितनी शराब खरीदी है ताकि कोई व्यक्ति अपने घर में शराब का स्टाक न कर सके। उन्हांेने शराब माफियाओं व अवैध रूप से अपने पास शराब रखने वालों के विरूद्ध कार्रवाई के निर्देश दिये।
बैठक में एडीएम वित्त राजेश कुमार श्रीवास्तव, नगर मजिस्ट्रेट इन्द्रमणि त्रिपाठी, एसडीएम बुढ़ाना मुनीष शर्मा, एसडीएम खतौली नरेन्द्र सिंह, जिला आबकारी अधिकारी कुंवर स्कन्ध सिंह सहित फायर ब्रिगेड, विद्युत विभाग सहित अन्य विभागों के अधिकारी मौजूद रहे। संचालन एडीएम प्रशासन मनोज कुमार सिंह ने किया।

कोई टिप्पणी नहीं: