रविवार, 31 मार्च 2013

सालकुची में कर्फ्यू में तीन घंटे की ढील!


सालकुची में कर्फ्यू में तीन घंटे की ढील!

(पुरबाली हजारिका)

गोवहाटी (साई)। असम में कामरूप जिले के सॉलकुचि शहर में आज दोपहर एक बजे से शाम चार बजे तक कर्फ्यू में ढील दी गई है। पुलिस महानिरीक्षक एल आर बिश्नोई ने बताया कि कल की हिंसा की घटनाओं में कथित रूप से शामिल होने के कारण सुरक्षाबलों ने पांच लोगों को गिरफ्तार किया है। स्थिति नियंत्रण में है लेकिन सुरक्षाबल सतर्कता बरत रहे हैं।
वहीं राज्य के गृहसचिव जी डी त्रिपाठी ने साई न्यूज के साथ चर्चा के दौरान कहा है कि कल की घटनाओं की मजिस्ट्रेट से जांच कराने के आदेश दिए गए हैं। सुरक्षाबलों के साथ कल व्यापारियों की झड़पों के बाद प्रशासन ने कर्फ्यू लगा दिया था। मुख्यमंत्री कार्यालय भी इस पर पूरी नजर रखे हुए है।
सीएम आफिस के सूत्रों ने साई न्यूज को बताया कि मुख्यमंत्री तरूण गोगोई ने सॉलकुचि में स्थिति सुधारने के लिए सभी जरूरी कदम उठाने के निर्देश दिये हैं। कामरूप जिले के उपायुक्त ने पूरे जिले में स्थानीय मेखला चादर के नाम पर बनारसी कपड़ों की बिक्री पर रोक लगा दी है। रंगाली बिहु में कुछ दिन बाकी रहते हुए बुनकरों को बिक्री में तेजी आने की उम्मीद थी लेकिन कुछ व्यापारियों द्वारा नकली कपड़े की बिक्री को लेकर गुस्साये लोग हिंसा पर उतर आये थे। सॉलकुचि के लगभग २५ हजार लोग इस उद्योग से जुड़े हुए हैं।

कोई टिप्पणी नहीं: