सोमवार, 4 मार्च 2013

फिर से एक्सटेंशन चाह रहे द्विवेदी


लाजपत ने लूट लिया जनसंपर्क ------------------ 67

फिर से एक्सटेंशन चाह रहे द्विवेदी

(राजेश शर्मा)

भोपाल (साई)। मध्य प्रदेश जनसंपर्क विभाग के दिल्ली स्थित सूचना केंद्र के अपर संचालक पद से पिछले साल 31 जनवरी को सेवानिवृत हुए सुरेंद्र कुमार द्विवेदी पर भाजपा संगठन मेहरबान दिख रहा है। उनकी सेवानिवृति के उपरांत उन्हें विभाग ने उनकी सेवाएं छः माह के लिए फिर से ले ली थीं। पता नहीं संचालनालय स्तर पर काम ज्यादा है या मैदानी स्तर पर।
मैदानी स्तर पर अनेक जिला जनसंपर्क अधिकारियों के पद रिक्त हैं, पर मोटी पगार पाने वाले अफसरों की भीड़ के बीच भोपाल में सेवानिवृत अफसरों को फिर से क्यों रखा जा रहा है यह बात शोध का विषय है। संचालनालय के एक अफसर ने नाम उजागर ना करने की शर्त पर समाचार एजेंसी से चर्चा के दौरान कहा कि इन सेवानिवृत अफसरों के काम का मूल्यांकन अगर किया जाए तो वह शून्य ही आएगा।
गौरतलब है कि पहले चर्चा थी कि चर्चा थी कि मध्य प्रदेश के पूर्व भाजपाध्यक्ष प्रभात झा के करीबी रहे द्विवेदी को पहले भोपाल स्थित माखन लाल पत्रकारिता विश्वविद्यालय में पुर्ननियुक्ति देने की कवायद की गई थी। जब मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के संज्ञान में यह बात लाई गई कि द्विवेदी द्वारा सरकार के बजाए संगठन की छवि बनाने पर ज्यादा ध्यान दिया गया तो मामला खटाई में पड़ गया था।
उक्त अधिकारी ने आगे बताया कि अब उनकी सेवाएं पूरी होने को है इसलिए एक बार फिर उनकी पुर्ननियुक्ति का ताना बाना बुना जा रहा है। मध्य प्रदेश की छवि बनाने के लिए पाबंद जनसंपर्क विभाग द्वारा सरकार ना तो सरकार की छवि बनाई जा रही है और ना ही संगठन के हित में ही काम किया जा रहा है।

कोई टिप्पणी नहीं: