गुरुवार, 25 अप्रैल 2013

हनुमान जयंती की पूर्वसंध्या पर हुई साफ सफाई


हनुमान जयंती की पूर्वसंध्या पर हुई साफ सफाई

(ब्यूरो कार्यालय)

सिवनी (साई)। हनुमान जयंती की पूर्व संध्या पर दिन भर नगर पालिका परिषद के कर्मचारियों ने शहर में साफ सफाई के काम को रस्मी अदायगी के साथ अंजाम दिया। आज शहर के मुख्य चौक चौराहों पर पालिका के कर्मचारी मुस्तैदी के साथ नजर आए किन्तु नागरिक यह विचार करने पर विवश हैं कि आखिर कचरा हफ्तों तक सड़कों पर पड़ा क्यों रहता है।
गौरतलब है कि गुरूवार को हनुमान जयंती है। इस अवसर पर शहर की साफ सफाई के लिए मुस्तैद नगर पालिका प्रशासन ने चौक चौराहों की साफ सफाई कर एक रस्म अदायगी कर अपनी नेक नियति का परिचय दिया है। इस अवसर पर नगरीय साफ सफाई अभियान के तहत चौक चौराहों पर जमा कूड़े करकट के ढ़ेर हटाए गए।
लोगों का मानना है कि रोजना साफ सफाई झाडू बुहारे के बाद भी आखिर कचरे के ढ़ेर क्यों पड़े और किसकी राह तकते हैं। हनुमान जयंती की पूर्व संध्या के अवसर पर शहर के प्रमुख व्हीव्हीआईपी क्षेत्र समझे जाने वाले बारापत्थर में अस्पताल के समीप वाले चौराहे पर अपने निर्माण काल के साथ ही चर्चित रहे सड़क के बीचों बीच दीवार नुमा खड़े फव्वारे की साफ सफाई की गई।
प्रत्यक्षदर्शियों की मानें तो साफ सफाई का दायरा फव्वारे के अंदर पानी की साफ सफाई तक ही सीमित रहा। ज्ञातव्य है कि देखरेख के अभाव और सड़कों पर उड़ती धूल मिट्टी के कारण यहां कचरा जमा होता रहता है। इस फव्वारे के टांके को तो साफ कर दिया गया किन्तु इस फव्वारे की दीवारों पर चस्पा पोस्टर्स जंगल व्यवस्था की मुंह चिढ़ाते नजर आए।

कोई टिप्पणी नहीं: